लखनऊ एयरपोर्ट पर दुबई से लखनऊ आए यात्री के पास से कस्टम ने पकड़ा एक करोड़ से अधिक का सोना

Lucknow Uttar Pradesh क्राइम

सोने को पेस्ट के रुप में ढालकर एवं अंडर गारमेंट्स के अंदर छुपा कर लाया था लखनऊ

मुकेश रावत

लखनऊ।राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार को कस्टम विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आए चार व्यक्तियों के पास कस्टम चेकिंग के दौरान लगभग 3 किलो सोना बरामद हुआ तस्कर सोने को अपने अंडरवियर की बेल्ट वाले एरिया में छुपा कर ला रहे थे लेकिन कस्टम विभाग की सतर्कता की वजह से बच नहीं सके।दुबई से फ्लाई दुबई की विमान संख्या FZ 8325 और स्पाइसजेट की विमान संख्या SG 138 एवं एयर इंडिया की विमान संख्या AI 1930 के जरिए लखनऊ पहुंचे चार यात्रियों के पास कस्टम विभाग की चेकिंग के दौरान 3 किलो ग्राम सोना बरामद किया गया है। बरामद हुए सोने की कुल कीमत 1 करोड़ 49 लाख 10 हज़ार रूपये।सोने को पेस्ट के रूप में ढालकर चारों यात्री अंडर गारमेंट्स के अंदर छुपा कर ला रहे थे।
संदेह होने पर कस्टम के अधिकारियों ने की यात्रियों की सघन तलाशी के बाद सोने को बरामद किया। अधिकारियों ने बरामद हुए सोने के बाबत चारों यात्रियों से पूछताछ की तो वह लोग सोने के बारे में कुछ नहीं बता सके तथा इससे संबंधित कोई कागजात भी नहीं दिखा सके जिसके बाद कस्टम विभाग ने सीमा शुल्क प्रावधानों के तहत सोने को जप्त कर लिया है तथा आगे की कार्रवाई की जा रही है।
सीमा शुल्क विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि आज रविवार को दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे 4 यात्रियों की सघन तलाशी के दौरान 3 किलो सोना बरामद हुआ है या यात्री बड़े ही चालाकी के साथ सोने को अंडरवियर की बेल्ट वाली जगह पर चिपका कर ला रहे थे कस्टम विभाग की आंखों में धूल झोंकने के लिए इन यात्रियों ने डबल अंडरवियर पहन रखी थी लेकिन कस्टम विभाग की सतर्कता से चारों यात्री पकड़े गए हैं बरामद सोने को सीमा शुल्क प्रावधानों के तहत जप्त कर लिया गया है तथा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Total Page Visits: 91 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *