गरीबों एवं जरूरतमंदों की सेवा सबसे बड़ा पुनीत कार्य : धनराज सिंह

Raebareli Uttar Pradesh

दीपचंद मिश्रा

200 जरूरतमंदों को बांटे कम्बल

बछरावां,रायबरेली।बछरावां क्षेत्र के कसरावां ग्राम पंचायत में भीषण ठण्ड को देखते हुए सामाजिक सेवा की भावना से ग्रामीणों की मदद करने का लक्ष्य लेकर धनराज सिंह उर्फ रिंकू सेठ ने अपने छोटे भाई दुर्गेंद्र सिंह संचालक दुर्गेंद्रा क्लासेस आलमबाग लखनऊ के साथ ग्रामीण जनता को शीतलहर से बचाव के लिए लगभग 200 गरीब ,बेसहारा, वृद्धों एवं जरूरतमंदों को कंबल का वितरत किए। समाज सेवा का संकल्प लेकर धनराज सिंह उर्फ रिंकू सेठ व दुर्गेंद्र सिंह ने अपने नाना स्वर्गीय लालाराम एवं नानी स्वर्गीय श्रीमती भगवान देई की पुण्यस्मृति में अपने निवास कसरावा जनपद रायबरेली में इस कड़ाके की ठंड में कांपते हुए दीन दुखियों को बेहतर गुणवत्ता परक कंबलो का वितरण किया। उनके इस नेक कार्य से ग्रामीणों में हर्ष का माहौल रहा। जहां एक तरफ कड़ाके की ठंड में गरीबों की कोई सुनने वाला नहीं है वहां इस मौके पर उनके इस पुनीत कार्य से लोग उनकी सराहना करते हुए नहीं थक रहे हैं।

कंबल वितरण कार्यक्रम के आयोजक धनराज सिंह उर्फ रिंकू सेठ से बात करने पर उन्होंने कहा कि समाज में रहकर बमुश्किल अपने जीवन का निर्वाह करने वाले दीन-दुखियों, निर्धन, जरूरतमंदों की पीड़ा को महसूस करते हुए समय रहते अपनी साम‌र्थ्य के अनुसार उनकी मदद करना ही सच्ची समाजसेवा है। कंबल प्राप्त करने वाले लाभार्थियों ने कहा किसी जनप्रतिनिधि ने यह नहीं सोचा परंतु रिंकू भैया ने कम से कम अपने गांववासियो की तरफ ध्यान तो दिया।

जब सरकार और जनप्रतिनिधियों ने शीत लहर से बचाव के लिये कोई रास्ता नहीं निकाला तब क्षेत्र के समाजसेवी व प्रतिष्ठित लोग उनके सहयोग के लिए बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं, यह क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। इस कंबल वितरण कार्यक्रम में रत्नेश कुमार प्रबंधक बीपी जनता विद्यालय, जयद्रथ सिंह (सेवानिवृत्त अध्यापक), प्रेम कुमार वर्मा सचिव साधन सहकारी समिति कसरावां, कृष्ण बिहारी, महेंद्र सिंह, शेर सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में समाजसेवी और ग्रामीण उपस्थित रहे।

Total Page Visits: 26 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *