नगराम में आई.पी.एस अधिकारी डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार ने क्षेत्र की जनता को जागरूक कर किया जनसंवाद

Lucknow Uttar Pradesh जागरूकता

पुलिस और पब्लिक में बेहतर संवाद के लिए किया गया जनता को जागरूक

प्रमोद राही

नगराम लखनऊ।पुलिस व जनता में बेहतर सवांद स्थापित करने‌ के लिये नगराम थाना परिसर में जनसवांद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार व एडीसीपी सुरेश चन्द्र रावत ने जनता को दिलाया पुलिस के साथ होने का भरोसा।डीसीपी ने कहा बिना जनता के सहयोग से अपराधो पर‌ नही लग सकता अकुंश,बिना डरे अपने आस-पास हो रहे अपराधो की सूचना तत्काल पुलिस को दें। आईपीएस अधिकारी पुलिस उपआयुक्त दक्षिणी रवि कुमार ने नगराम क्षेत्र की जनता से सीधे संवाद कर बताया कि प्रधानी चुनाव को लेकर सतर्क रहें और पुलिस का सहयोग करते हुए दंगा फसाद या अराजकतत्वों की सूचना तत्काल पुलिस को दे जनता संवाद के दौरान डीसीपी ने कोरोना गाइडलाइन को पालन करने के लिए प्रेरित किया इसके साथ-साथ उन्होंने संभ्रांत नागरिकों व जनता को हेलमेट गाड़ी में ना टांग कर सर पर लगाने के लिए प्रेरित किया।

नागरिकों को जागरूक करते नगराम थाना प्रभारी मोहम्मद अशरफ

नगराम थाना परिसर में बुधवार को नवनियुक्त थाना प्रभारी मोहम्मद अशरफ द्वारा जनता संवाद का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे पुलिस उपआयुक्त लखनऊ दक्षिणी रवि कुमार आईपीएस ने नगराम क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों से सीधे जनसंवाद कर जनता और पुलिस के बीच सीधे सामंजस्य व वार्तालाप करने के लिए नगराम क्षेत्र की जनता को जागरूक किया। इस दौरान उनके साथ अपर पुलिस उपायुक्त दक्षिणी सुरेश चंद्र रावत और सहायक पुलिस आयुक्त मोहनलालगंज प्रवीण मलिक ने पहुंचकर सीधे जनता से संवाद कर जनता को दलालों और नेताओं के बीच में ना पड़कर सीधा पुलिस से संवाद करने की सलाह देते हुए नगराम क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों को जागरूक किया। इस दौरान 2017 बैच के आईपीएस अधिकारी पुलिस उपआयुक्त रवि कुमार ने जनसंवाद के दौरान संभ्रांत नागरिकों को जागरूक करते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नरेट का नगराम थाना ग्रामीण क्षेत्र का थाना है। यहां किसी भी फरियादी को पुलिस से डरने की जरूरत नहीं है। कोई भी शिकायत करता बगैर किसी सोर्स शिफारस के निडर होकर डायरेक्ट थाना परिसर में आकर पुलिसकर्मियों से शिकायत करें। कोई भी शिकायत करता सोर्स शिफारस दलालों नेताओं के चक्कर में ना पड़कर सीधे पुलिस से वार्तालाप कर अपनी शिकायत करें। इस दौरान पुलिस उपायुक्त ने क्षेत्र के लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि प्रधानी का चुनाव नजदीक आ रहा है चुनाव प्रचार प्रसार के समय यदि कोई भी विवाद अराजकता पैदा करता है तो उसमें पुलिस की सहायता करें विवाद या अराजकता फैलाने वाले की सूचना तत्काल पुलिस को दें पुलिस उसके खिलाफ तत्काल कार्यवाही करेगी। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

जन संवाद करते नगराम क्षेत्र के नागरिक

पुलिस उपायुक्त ने क्षेत्र के लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि कोरोना का स्तर अब पहले ज्यादा बढ़ गया है इस वजह से सभी लोग मास्क सेनीटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें साथ ही पुलिस आयुक्त ने नगराम क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों से हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही अपर पुलिस उपायुक्त सुरेश चंद्र रावत और सहायक पुलिस आयुक्त मोहनलालगंज प्रवीण मलिक ने नगराम क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों को जागरूक करते हुए बताया कि आप सभी लोग पुलिस से बिल्कुल ना डरे पुलिस आपकी सहायता करने के लिए है। कोई भी शिकायत होती है तो वह थाने पहुंचकर पुलिसकर्मियों से अपनी शिकायत को बताएं उसकी समस्या का समाधान तत्काल किया जाएगा। जनसंवाद के दौरान नगराम के समाजसेवी संदीप शुक्ला आरएनजे स्कूल के प्रधानाध्यापक वीके चतुर्वेदी पंचशील इंटर कॉलेज के प्रबंधक एस सी मिश्रा ने पुलिस और पब्लिक के बीच बेहतर जनसंवाद के विचार व्यक्त किए। इस दौरान नगराम क्षेत्र के विद्यालयों के प्रधानाचार्य व अध्यापकों के साथ संभ्रांत नागरिक सुरेंद्र वर्मा पूर्व चेयरमैन, परीदीन पासी, रामस्वरूप यादव पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय कुमार चतुर्वेदी, एससी मिश्रा वीरेंद्र कुमार, मनीष शुक्ला चेयरमैन प्रतिनिधि सुफियान रामकिशोर चेयरमैन राम लखन रावत डॉ राजेंद्र वर्मा वासुदेव प्रधान प्रतिनिधि, अरविंद वर्मा आदि क्षेत्र के समस्त सम्मानित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Total Page Visits: 430 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *