प्रतीक क्रिकेट क्लब ढेकवा ने बेड़ारु को 7 विकेट से पराजित कर कप पर जमाया कब्जा

Raebareli Uttar Pradesh खेल

● खेल ‘खिलाड़ियों’ में चुनौतियों का सामना करने की क्षमता, स्‍व-अनुशासन और आत्मविश्वास पैदा करते हैं : डॉ.विश्वजीत कुमार

● टोटल ऑयल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ‘इल्फ’ के डिस्ट्रीब्यूटर एवं मैनेजर बी.के. अवस्थी ने खिलाड़ियों एवं आयोजक कमेटी को खेल किट देकर किया सम्मानित

रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के पहाड़पुर में आयोजित श्री जमादार बाबा प्रांतीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच प्रतीक क्रिकेट क्लब ढेकवा और बेड़ारु क्रिकेट क्लब के मध्य खेला गया। जिसमें प्रतीक क्रिकेट क्लब ढेकवा ने बेड़ारु क्रिकेट क्लब को 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर कप अपने नाम कर लिया। विदित हो कि शिवगढ़ क्षेत्र के पहाड़पुर में बीती 7 जनवरी से श्री जमादार बाबा प्रांतीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही थी। जिसके फाइनल में बेड़ारु टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सुनिश्चित किया किंतु प्रतीक क्रिकेट क्लब ढेकवा के कप्तान सोनू पांडेय की सूझबूझ व टीम के बेहतरीन क्षेत्ररक्षण और तेज गेंदबाजी के आगे बेड़ारु टीम निर्धारित 20 ओवर में 84 रनो के स्कोर पर ही सिमट गई।

खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित करते हुए सीईएल के संस्थापक डॉ. विश्वजीत कुमार

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी ढेकवा टीम ने नबी खान द्वारा की गई धुरंधर बल्लेबाजी से मात्र 9 ओवर में मैच जीतकर कर कप अपने नाम कर लिया। पूरे टूर्नामेंट में 8 विकेट झटक कर 128 रन बनाने वाले ढेकवा टीम के सलमान को एलइडी टीवी देकर मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। वहीं 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 6 बॉल पर 32 रन बनाने वाले नबी खान को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। प्रतियोगिता के फाइनल मैच का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित कम्युनिटी एंपावरमेंट लैब ‘सक्षम शिवगढ़’ के संस्थापक डॉ.विश्वजीत कुमार, विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित पूर्व पिपरी प्रधान एवं वरिष्ठ भाजपा नेता नन्दकिशोर तिवारी, समाजसेवी पंडित गिरिजा शंकर मिश्रा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया गया।

कप के साथ प्रतीक क्रिकेट क्लब ढेकवा

मैच में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित डॉ.विश्वजीत कुमार, विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित नन्दकिशोर तिवारी को आयोजक कमेटी ने पगड़ी एवं माला पहनाकर स्वागत करते हुए प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। डॉ. विश्वजीत कुमार ने रनर एवं विनर टीम को कप देकर पुरस्कृत करने के साथ ही कम्युनिटी एंपावरमेंट लैब की ओर से सभी खिलाड़ियों एवं आयोजक कमेटी को गिफ्ट देकर सम्मानित करते हुए हौसला अफजाई की। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए डॉ.विश्वजीत कुमार ने कहा कि खेल खिलाड़ियों में चुनौतियों का सामना करने की क्षमता, स्‍व-अनुशासन और आत्मविश्वास पैदा करते हैं।

खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए टोटल ऑयल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ‘इल्फ’ के डिस्ट्रीब्यूटर एवं मैनेजर बी.के.अवस्थी

खेलों से शरीर हमेशा चुस्त-दुरुस्त एवं शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहता है। क्योंकि हमेशा स्वास्थ्य शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। वहीं पहाड़पुर की ही पावन भूमि पर जन्म लेकर अपने गांव के नाम को समूचे यूपी में रोशन करने वाले टोटल ऑयल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ‘इल्फ’ कंपनी के मैनेजर एवं डिस्ट्रीब्यूटर बी.के.अवस्थी ने कम्पनी की ओर से सभी खिलाड़ियों एवं आयोजक कमेटी के सभी सदस्यों को खेल किट प्रदान कर सभी का उत्साहवर्धन किया। आयोजक कमेटी एवं खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए बी.के.अवस्थी ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं से मन में हमेशा प्रतिस्पर्धा की भावना उत्पन्न होती है। जो खिलाड़ियों में एकता अखण्डता की भावना का सृजन करने के साथ ही उनमें सकारात्मक सोच पैदा करके उन्हें उच्च शिखर की ओर ले जाती है।

प्रतियोगिता का आयोजन पहाड़पुर गांव के रहने वाले अक्षय द्विवेदी उर्फ छोटू, अंशुल अवस्थी, अंशुल बाजपेई, संदीप शुक्ला, अनिरुद्ध शुक्ला, राहुल शुक्ला, अनूप मिश्रा, उमानाथ अवस्थी, हरिवंश दिवेदी, राजन शुक्ला, देवेंद्र मिश्रा आदि ग्रामीणों के सहयोग से किया गया।

Total Page Visits: 118 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *