पिण्डौली में मंगलवार को शाम 5 बजे तक लिए गए 455 के सैंपल,जांच जारी

Raebareli Uttar Pradesh कोरोना वायरस

■ रविवार को फूटा था कोरोना बम, 29 लोगों की आई थी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

■ स्वास्थ विभाग व तहसील एवं पुलिस प्रशासन अलर्ट

■ समूचा पिण्डौली गांव कंटेनमेंट जोन घोषित, घर-घर लिए जा रहे सैंपल

रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के पिण्डौली गांव में रविवार को कोरोना बम फूटने के बाद स्वास्थ्य महकमा व तहसील प्रशासन और शिवगढ़ पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई है। सोमवार को लखनऊ और रायबरेली से पहुंची स्वास्थ्य टीम द्वारा जहां कोरोना जांच के लिए 103 लोगों के सैंपल लिए गए थे। वहीं मंगलवार को रायबरेली और सीएचसी शिवगढ़ से पहुंची कुल तीन टीमों ने महराजगंज एसडीएम विनय कुमार मिश्रा, नायब तहसीलदार अभिजीत गौरव, शिवगढ़ थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार यादव, स्वास्थ्य शिक्षाधिकारी जयराम यादव की मौजूदगी में शाम 5 बजे तक कोरोना जांच के लिए आरटीपीसीआर के कुल 455 सैंपल लिए।

कोरोना जांच के लिए आरटीपीसीआर सैंम्पल लेती टीम

एसडीएम विनय कुमार मिश्रा ने बताया कि गांव के प्रत्येक व्यक्ति का सैंपल लिया जाना है। मंगलवार को रात 8 बजे तक सैंपल लिए जाएंगे। जो लोग से शेष बचेंगे उनके अगले दिन सैंपल लिए जाएंगे। सबसे बड़ी विडंबना है कि स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लोगों से जांच के लिए लगातार अपील किए जाने के बावजूद ग्रामीण जांच में बहुत कम सहयोग कर रहे हैं। आलम यह है कि लोग कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के डर से घरों में अन्दर से ताले बंद करके छुपने के साथ ही घरों से भागने हैं। मजबूरी में लोगों को घरों से बाहर निकाल कर जांच कराई जा रही है।

उपजिलाधिकारी विनय कुमार मिश्रा के साथ स्वास्थ्य टीम

एसडीएम विनय कुमार मिश्रा ने ग्रामीणों से जांच में सहयोग करने की अपील की है। विदित हो कि रविवार को एक साथ 29 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। सोमवार से गांव में लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस टीम ने पूरे पिण्डौली गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इस मौके पर सीएमओ कार्यालय से आई टीम में डॉक्टर आलोक वर्मा, स्टाफ नर्स अंजली शुक्ला, फार्मासिस्ट रमाकांत, एलटी अनुराग मिश्रा, प्रशांत वर्मा, एएलटी अशोक सोनी, अनिल वर्मा, सीएचसी शिवगढ़ से एलटी राकेश कुमार, जितेंद्र कुमार वर्मा, आशा बहू मीना कुमारी, सुनीता सिंह, पप्पी देवी,रागिनी देवी, श्यामा देवी, आरती देवी आदि मौजूद रहे।

Total Page Visits: 249 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *