बीआरसी शिवगढ़ में हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम सम्पन्न

अंगद राही /शिवगढ़(रायबरेली) ब्लॉक संसाधन केंद्र शिवगढ़ में हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का आयोजित किया गया जिसमें परिषदीय विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केंद्रों के 35 निपुण बच्चों को पुरस्कार वितरण किया गया कार्यक्रम का शुभारम्भ खण्ड शिक्षाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा द्वारा किया गया।
ब्लॉक संसाधन केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम में खण्ड विकास अधिकारी साबिर अनवर ने कहा कि सरकार बच्चों की शिक्षा का स्तर प्री प्राइमरी में ही मजबूत करना चाहती है। आंगनबाड़ी व शिक्षा विभाग के संयुक्त कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी में पढ़ने वाले बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए उक्त आयोजन किया गया है, सरकार का उद्देश्य है कि जब बच्चे आंगनबाड़ी से निकलकर बेसिक विद्यालयों में पहुंचे तो उनके पास पर्याप्त जानकारियां हो ताकि आगे की पढ़ाई करने में उन्हें असुविधा न महसूस हो। खण्ड शिक्षाधिकारी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आंगनबाड़ी की शिक्षा का स्तर मजबूत करने के लिए जोर देने की बात कही।

खण्ड शिक्षाधिकारी ने कहा कि इस उत्सव का उद्देश्य आंगनबाड़ी के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना है। जिससे वह कक्षा एक में पहुंचे तो उनके पास ज्ञान की कमी न हो। सरकार आंगनबाड़ी केंद्रों पर ही बच्चों को अधिक से अधिक जानकारी देने का प्रयास कर रही है जिससे कि अगली कक्षाओं में बच्चे बेहतर प्रदर्शन कर सकें। इस मौके पर धर्मेंद्र सिंह, सुरेंद्र वर्मा, बृजकिशोर वर्मा सहित अध्यापक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *