LIC New Scheme: आपके बच्चे को इंश्योरेंस के साथ मिलेगा गारंटीड रिटर्न, एलआईसी के नई स्कीम, मिल रहे बंपर लाभ !

LIC New Scheme : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने 30 दिनों से 13 साल तक के बच्चों के लिए एक नई बीमा पॉलिसी शुरू की है। यह एलआईसी की अमृतबाल पॉलिसी है। इसे 17 फरवरी, 2024 से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीदा जा सकता है।

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से अपना नई स्कीम (LIC New Scheme) अमृतबाल (Amritbaal) लॉन्च की है। अमृतबाल एक व्यक्तिगत बचत जीवन बीमा योजना है, जिसे विशेष रूप से बच्चे की उच्च शिक्षा और अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है। इस प्लान को ‘Plan 874’ नाम भी दिया गया है, जिसे खास तौर पर बच्चों के लिए बनाया गया है। यह एक तरह से चाइल्ड इंश्योरेंस पॉलिसी (Child Insurance Policy) है। लोग इस पॉलिसी को आज से खरीद सकते हैं। आईए आपको बताते हैं एलआईसी की इस नई पॉलिसी के बारे में।

ऑनलाइन खरीदने पर मिलेगी छूट

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने 30 दिनों से लेकर अधिकतम 13 साल तक के बच्चों के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई एक नई बीमा पॉलिसी शुरू की है। इस व्यक्तिगत बचत जीवन बीमा योजना ऑनलाइन खरीदने पर छूट भी मिलेगी। एलआईसी के मुताबिक, एलआईसी अमृतबाल पॉलिसी बच्चे की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन मुहैया कराने के लिए तैयार की गई है। इस पॉलिसी को शनिवार, 17 फरवरी, 2024 से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीदा जा सकता है। यह पॉलिसी शुरुआत से लेकर पॉलिसी अवधि के अंत तक प्रत्येक पॉलिसी वर्ष के अंत में 80 रुपये प्रति हजार मूल बीमा राशि की दर से गारंटीकृत अतिरिक्त के माध्यम से सम एश्योर्ड की सुविधा प्रदान करती है।

मिलते हैं कई विकल्प

इस पॉलिसी के लिए छोटी अवधि में 5, 6 या 7 साल का प्रीमियम पेमेंट टर्म उपलब्ध है। वहीं अधिकतम प्रीमियम पेमेंट टर्म 10 साल का है। आप सिंगल प्रीमियम पेमेंट ऑप्शन भी चुन सकते हैं। इसके तहत आपको कम से कम 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस लेना होगा।मैच्योरिटी सेटलमेंट को आप चाहे तो मनी बैक प्लान की तरह 5, 10 या फिर 15वें साल में ले सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *