एक दिन के लिए नसीराबाद थानाध्यक्ष बनी निधि तिवारी ने दिए सख्त निर्देश

Raebareli Uttar Pradesh

मुस्तकीम अहमद

नसीराबाद,रायबरेली। थानाध्यक्ष बनते ही निधि तिवारी ने जनसमस्याओं को निपटाने के लिए ताबड़तोड़ कई आदेश जारी किये और वर्तमान थानाध्यक्ष श्रीराम पाण्डेय की तरह ही पूरी मुस्तैदी के साथ दायित्व का निर्वाह किया।
पीड़ितों सहित आम जनता से सरलता से पेश आने के निर्देश के साथ ही अधीनस्थ सहयोगियों को असामाजिक तत्वों से कठोरता से निपटने हेतु आवश्यक दिशानिर्देश देकर पेशेवर पुलिसिंग का उदाहरण भी पेश किया।
महिलाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत थाना क्षेत्र के गाँव खेरवा मजरे लखापुर की मेधाशक्ति की धनी छात्रा निधि तिवारी पुत्री अरविन्द तिवारी को एक दिन के लिए जनपद रायबरेली के थाना नसीराबाद का थानाध्यक्ष बनाया गया था।
कुर्सी पर बैठते ही उन्होंने तेज तर्रार पुलिस अधिकारी की तरह तमाम उपस्थित फरियादियों की शिकायतें सुनीं।
कई का निस्तारण किया और बाकी के लिए आवश्यक आदेश निर्देश दिये।
उन्होंने कई विभागीय अभिलेखों को देखने के साथ ही कस्बा नसीराबाद में स्थित बैकों का निरीक्षण भी किया।
थाने में तैनात विभागीय प्रभारी श्रीराम पाण्डेय ने एकदिवसीय थानाध्यक्ष का भरपूर सहयोग किया।
उपनिरीक्षक पुरुषोत्तम दास, नरेन्द्र सिंह, प्रवीर गौतम और रमाकान्त मिश्र सहित पूरे थाना स्टाफ ने इस दिन को विशेष बनाने और मुख्यमंत्री की परिकल्पना को साकार करने का सराहनीय प्रयास किया।
निधि तिवारी के गाँव के लोगों और डीपीएस स्कूल परिवार ने कहा कि हम सब बिटिया की इस उपलब्धि पर गौरवान्वित हैं। हमें विश्वास है कि एकदिन यही बिटिया कुछ बनकर हमारे क्षेत्र का नाम रोशन करेगी।
विद्यालय के प्रबन्धक राघवेन्द्र पाण्डेय, समाज सेवी तुलसीराम पासी, कर्मभूमि एजूकेशनल ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी गोविन्द मौर्य, ओंकार सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रहलाद प्रभा आदि ने बिटिया की सराहना करते हुए स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनायें दी है ।

Total Page Visits: 53 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *