नगर पंचायत ने दिखाई उदासीनता तो सभासद ने अपने निजी खर्चे से कराया विकास कार्य

Raebareli Uttar Pradesh मिसाल

मोहम्मद इसराइल

ऊँचाहार,रायबरेली। नगर के दर्जी मोहल्ला में नगर पंचायत कार्यालय द्वारा कार्य न कराने पर वार्ड के सभासद ने अपने निजी पैसों से कार्य करा दिया जिससे नगर में चर्चा का विषय उत्पन्न हो गया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नम्बर 09 की सभासद ने रविवार को अपने वार्ड के दर्जी मोहल्ला में पूर्व सभासद इदरीस मन्सूरी के घर के सामने स्थित बदहाल सड़क को अपने निजी पैसों से दुरुस्त करा दिया। बताया जा रहा है की वार्ड वासियों की शिकायत थी की उक्त मार्ग पर नाली निकलने से मोहल्ले वालों को आवागमन के लिये परेशानियों से गुजरना पड़ता था या यूँ कहें की खतरे भरे रास्ते से गुजरना पड़ता था जिससे कई बार मोहल्ले के लोग चोटिल भी हो चुके हैं।

वार्ड वासियों की माने तो मामले की शिकायत कई बार नगर पंचायत कार्यालय एवं वार्ड की सभासद व सभासद प्रतिनिधि मोहम्मद शाहिद (राजू) से की गई किन्तु परिणाम शून्य था। इस बावत जब वार्ड सभासद प्रतिनिधि वार्ड नम्बर 09 मोहम्मद शाहिद (राजू) से जानकारी की गई तो उन्होने बताया की समय समय मेरे द्वारा सभासद पत्नि के साथ पूरे मोहल्ले में भ्रमण कर लोगों से उनकी समस्या पूछा जाता है। उसी क्रम में बीते शुक्रवार को भी पत्नी सभासद की मंशा के अनुरूप मोहल्ले का भ्रमण किया गया जिसमें एक शिकायत यह भी पाई गई की पूर्व सभासद के घर के सामने सड़क पे नाली निकलने के कारण मोहल्ले वालों को आवागमन में चोटिल होने का खतरा निरंतर बना रहता है तथा मोहल्ले के कई लोग चोटिल भी हो चुके हैं।

जिसको लेकर कई बार प्रमुखता से नगर पंचायत के जिम्मेदारों से इस सम्बंध बात कर मरम्मत कराने का अनुरोध किया गया किन्तु जब कोई परिणाम नही निकाला तो विवश होकर खुद के पैसों से रविवार को मार्ग से होकर निकली नाली में पाईप डलवाकर दुरुस्त करवा दिया गया है।आगे उन्होने बताया की यदि यही हाल रहा तो मोहल्ले का विकास कैसे होगा? इस मामले को देखते हुए नगर पंचायत कार्यालय के जिम्मेदारों को सक्रिय होना चाहिए फिलहाल मार्ग को दुरुस्त करा दिया गया है अब आवागमन में कोई खतरा नही है। सभासद के उस कार्य से मोहल्ले वासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी साथ ही सभासद प्रतिनिधि मोहम्मद शाहिद (राजू) द्वारा कराये गये कार्य की समर्थकों से लेकर अन्य लोगों ने भी प्रशंसा की है। सोचने वाली बात है कि जब नगर के सभासद ने सुनवाई न होने की आशंका जताई है तो आमजनमानस का क्या हाल होता होगा।

Total Page Visits: 155 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *