बालिकाओं के सशक्तिकरण का सशक्त माध्यम है मीना मंच : एस.एस.पाण्डेय

  • कूड़ा कूड़े दानी में, सोए मच्छरदानी में

शिवगढ़,रायबरेली। क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय दहिगवां में शनिवार को मीना मंच के तहत संचारी रोग नियंत्रण अभियान अन्तर्गत सुगमकर्ता तारा वर्मा ने प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमार पाण्डेय के सहयोग से कार्यशाला का आयोजन किया। जिसमें बच्चों को विधिवत जानकारी देकर गांव-गांव घर-घर स्वच्छता अपना कर संचारी रोग से बचने का संदेश दिया गया।

जनपद से बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन प्रभारी मीना मंच एस.एस पाण्डेय ने बच्चों को संचारी रोगों से बचने के लिए सजग एवं जागरूक बनाते हुए बताया कि कूड़ा कूड़े दानी में डालें, सोए मच्छरदानी में और स्वच्छता अपनाओ, बीमारी भगाओ जैसे स्लोगनों से छात्र-छात्राओं को जागरूक किया उन्होंने आगामी नवरात्र से शुरू होने वाले मिशन शक्ति जागरूकता अभियान कार्यक्रम के बारे में भी विधिवत जानकारी दी उन्होंने कहा कि बालिकाओं के सशक्तिकरण का सशक्त माध्यम मीना मंच साबित हुआ है।

बच्चों द्वारा बनाए गए चार्ट एवं मॉडल का भी प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमर पाण्डेय,मीना मंच सुगमकर्ता तारा वर्मा एवं सक्रिय अनुदेशक देवेंद्र प्रताप सिंह सहित छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *