शिवगढ़ ब्लाक सभागार में बीईओ-एचएम की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

  • बीईओ गौतम प्रकाश ने प्रधानाध्यापकों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ ब्लॉक सभागार में खण्ड शिक्षाधिकारी – प्रधानाध्यापकों की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए खण्ड शिक्षाधिकारी गौतम प्रकाश ने प्रधानाध्यापकों को संबोधित करते हुए निपुण भारत अभियान के लक्ष्यों को हासिल करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही नवीन सत्र में नामांकन बढ़ाने पर जोर देने की बात कही।

विद्यालयों में कम छात्र उपस्थिति पर चिंतन व्यक्त करते हुए छात्र उपस्थित बढ़ाने के निर्देश दिए। बीईओ ने प्रधानाध्यापकों से एनएटी परीक्षा की तैयारियों की जानकारी ली एवं कायाकल्प के सभी 19 बिंदुओं के संतृप्तिकरण के निर्देश दिए।

इसके साथ ही आगामी 1 सितम्बर से 15 सितम्बर तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत साफ, सफाई पर जोर देने की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी प्रधानाध्यापक इस बात का ध्यान रखें की सभी छात्र-छात्राएं विद्यालय में बने शौचालय का प्रयोग करें उन्हें अन्यत्र कहीं शौंच के लिए कतई न भेजे।

बैठक में आए बैंक ऑफ़ बड़ौदा रीजनल ऑफिस लखनऊ से आशीष यादव,बैंक आफ बडौदा के बेड़ारु शाखा प्रबंधक आसेन्द्र पटेल ने बैंकिंग सेवाओं की जानकारी देते हुए बताया कि बैंक ऑफ़ बड़ौदा बेहतर सेवाएं प्रदान कर रही हैं। यदि किसी शिक्षक या कर्मचारी को कोई समस्या आ रही है तो उन्हे अवगत करा सकते हैं। केआरपी नरेंद्र वर्मा ने बताया कि बैठक में क्षेत्र के 81 प्राथमिक विद्यालय, 23 कम्पोजिट विद्यालय, 10 पूर्व माध्यमिक विद्यालयों सहित कुल 114 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, इंचार्ज प्रधानाध्यापक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *