सड़क हादसे में पिता की दर्दनाक मौत ! बेटे की हालत गम्भीर

  • ट्रक की टक्कर से काल के गाल में समा गया चाट व्यवसायी
  • घायल पिता को उठाते समय पिकअप ने बेटे को मारी टक्कर

अंगद राही/शिवगढ़,रायबरेली। सड़क हादसे में घायल चाट व्यवसायी पिता की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई वहीं बेटे का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है जिसकी हालत चिंता जनक बनी हुई है। चाट व्यवसायी की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। घटना थाना क्षेत्र के बांदा- बहराइच हाईवे स्थित अल्पीखेड़ा मजरे रानीखेड़ा गांव के पास की है।

गौरतलब हो कि थाना क्षेत्र के गूढ़ा गांव के रहने वाले कृषक राकेश कुमार वर्मा पिछले डेढ़ दशक से खेती किसानी करने के साथ ही चाट व्यवसाय का काम करते थे। जो हॉट, बाजारों,गावों एवं मेलों में चार्ट की टेलियां लगाकर अपने परिवार की किसी तरह जीविका चलाते थे, खेती योग्य कम जमीन होने के कारण उनके परिवार की जीविका चाट व्यवसाय से चलती थी। हर साल की तरह नागपंचमी के दूसरे दिन थाना क्षेत्र के रानीखेड़ा गांव में लगने वाले एक दिवसीय मेले में राकेश कुमार मंगलवार की सुबह चाट की ठेलिया लेकर गए थे।

मेला समाप्त होने पर रात करीब 9 बजे अपने 17 वर्षीय बेटे उत्तम के साथ ठेलिया लेकर घर वापस आ रहे थे तभी बांदा-बहराइच हाईवे पर अल्पीखेड़ा गांव के पास हैदरगढ़ की ओर से बछरावां की ओर जा रहे तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे ठेलिया बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होने के साथ ही राकेश कुमार की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद राकेश कुमार का 17 वर्षीय बेटा उत्तम घायल पिता को उठाकर हाईवे के किनारे करने का प्रयास कर ही रहा था तभी बछरावां की ओर से आ रही पिकअप ने उत्तम को टक्कर मारने के बाद हाईवे किनारे पलट गई।

तेज बारिश के चलते लोगों को जानकारी कुछ देरी से हो पाई हालांकि जानकारी होते ही लोगों ने घायल पिता पुत्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने राकेश कुमार वर्मा को मृत घोषित कर दिया। वहीं बेटे की हालत नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। किन्तु परिजन उत्तम को सरकारी अस्पताल न ले जाकर राजधानी लखनऊ स्थित निजी अस्पताल लेकर चले गए जहां उत्तम का इलाज चल रहा है।

मृतक के भाई राजेश वर्मा ने बताया कि ट्रक ठेलिया और उनके भाई को टक्कर करने के बाद मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद भतीजा उत्तम घायल पिता को उठाकर हाईवे किनारे करने का प्रयास कर रहा था तभी तेज रफ्तार पिकअप ने उसे टक्कर मार दी। थानाध्यक्ष अरविंद सिंह ने बताया कि तहरीर के हिसाब से मुकदमा पंजीकृत कर शव पीएम के लिए भेज दिया गया है। आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है।

परिजनों का रो-रो कर बुराहाल

राकेश कुमार वर्मा की मौत से उनकी पत्नी मनोरनी, 14 वर्षीय छोटे बेटे सत्यम, भाई राजेश वर्मा, भतीजे आदर्श वर्मा सहित परिजनों का रो-रोकर बुराहाल है। मृतक के घर पहुंचे जिला पंचायत सदस्य विनय वर्मा, प्रधान प्रतिनिधि अंकित वर्मा ने परिजनों को बंधाते हुए हर सम्भव मदद का भरोसा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *