क्षत्रिय समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रही करणी सेना भारत : अभिनव सिंह

  • गुमावां लाही बॉर्डर चौराहे पर बाराबंकी जिलाध्यक्ष का हुआ जोरदार स्वागत

शिवगढ़,रायबरेली। क्षेत्र के गुमावां लाही बॉर्डर स्थित नरसिंह ऑटोमोबाइल परिसर में करणी सेना भारत के बाराबंकी जिलाध्यक्ष अभिनव सिंह का करणी सेना के उपाध्यक्ष सूरज सिंह के नेतृत्व में फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत से अभिभूत अभिनव सिंह ने सभी का तहे दिल से आभार प्रकट किया। स्वागत के पश्चात जिलाध्यक्ष अभिनव सिंह ने करणी सेना के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि करणी सेना भारत क्षत्रीय समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के दबे कुचले वंचित लोगों की मदद करके उन्हे ऊपर उठाना है।

अपने समाज के ऐसे लोगों से सम्पर्क करना है उद्योगपति हैं, जिनके पास बड़े-बड़े कारखाने है, उद्योग हैं, शोरूम, माल हैं जिनसे सामंजस्य स्थापित करके अपने समाज के बेरोजगार भाई-बहनों को रोजगार दिलाना है। ताकि वे बेरोजगारी के दलदल ऊपर उठकर सम्मानजनक जीवन यापन कर सकें, अपने परिवार की जीविका चला सके।

शिक्षा ग्रहण कर रहे अपने समाज के भाई बहनों की मदद करनी है ताकि वे विभिन्न पदों पर जाकर अपना, अपने परिवार और समाज का सपना पूरा कर सकें। निराश्रित एवं आर्थिक रूप से कमजोर बहनों के हाथ पीले करने के लिए वैवाहिक मंच के माध्यम से उनका विवाह कराकर उनकी और उनके परिवार की मदद करनी है। वहीं कृषि कार्य से जुड़े किसान भाइयों को कृषि विभाग द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ दिलाना है।

इसके साथ ही तहसील एवं न्यायालय में वकालत कर रहे अपने समाज के वकीलों से मिलकर दबे कुछ लोगों की मदद करनी है ताकि धनाभाव के कारण अपने समाज का कोई भी भाई, बहन एवं मां न्याय से वंचित ना रह जाए। इस मौके पर नितिन सिंह, दुर्गेश सिंह, स्वप्निल सिंह, सूरजभान सिंह, बबलू, रोहित सिंह, काका सिंह, उदल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *