महामारी एवं प्रलय से बचने के लिए अपनाएं शाकाहारी एवं सदाचारी जीवन : पाल

  • बाबा जयगुरुदेव संगत शिवगढ़ द्वारा कुम्भी में आयोजित किया गया गुरु पूजन कार्यक्रम

शिवगढ़,रायबरेली। बाबा जयगुरुदेव संगत शिवगढ़ द्वारा क्षेत्र के कुम्भी गांव में हर्षोल्लास पूर्वक गुरु पूजन कार्यक्रम आयोजित गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित जिला सेवादार रामशंकर पाल ने सत्संग के माध्यम से भक्तों को बाबा जयगुरुदेव के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी संत उमाकांत जी महाराज का संदेश सुनाते हुए कहा कि भविष्य में आने वाली प्रलय से बचने के लिए देश के हर नागरिक को अण्ड़ा,मछली, मांस, मदिरा का सेवन छोड़कर शाकाहारी सदाचारी बनना होगा। उन्होंने कहा कि अगर हम सभी अभी भी नहीं चेते तो कोरोना महामारी से भी बड़ा संकट आ सकता है। उन्होंने कहा कि संसार में सभी प्राणियों को जीवित रहने का अधिकार है इसलिए जीव हत्या ना करें।

किसी के साथ छल छल कपट न करें, आपस में हिलमिल कर रहे,गुरु का नाम लेकर सदाचारी जीवन की शुरुआत करें। उन्होंने कहा कि जीवन में मुसीबतों से बचने के लिए संत उमाकांत जी महाराज के संदेश को आत्मसात करना होगा और उनके विचारों, आदर्शों एवं सिद्धांतों को जीवन में उतारना होगा। सत्संग के समापन के पश्चात प्रसाद वितरण किया गया। जिसमें पूण्य की लालसा से पहुंच सैकड़ों भक्तों ने पूरी शिद्दत के साथ प्रसाद ग्रहण किया।

इस मौके पर बाबा जयगुरुदेव संगत शिवगढ़ से राकेश सैनी, गया प्रसाद त्रिवेदी, गोमती प्रसाद कश्यप, अखिलेश साहू, वीरेंद्र सिंह, रामशरण यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *