मुहर्रम,कावड़ यात्रा एवं आगामी त्योहारों को लेकर थाने में चौकीदारों की बैठक सम्पन्न

  • थाना प्रभारी निरीक्षक ने चौकीदारों को दिए सख्त निर्देश

शिवगढ़,रायबरेली। मोहर्रम व सावन मास में निकलने वाली कावड़ यात्राओं एवं आगामी त्योहारों लेकर शिवगढ़ थाना परिसर में थाना प्रभारी निरीक्षक अरुणेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में थाना क्षेत्र के चौकीदारों की बैठक सम्पन्न हुई।

सावन मास में निकलने वाली कावड़ यात्राओं को लेकर प्रभारी निरीक्षक अरुणेश कुमार गुप्ता ने कहा कि सावन मास में खासकर हैदरगढ़ – महराजगंज हाईवे, बांदा – बहराइच हाईवे से कावड़ यात्राएं गुजरती हैं कांवडियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हम सबकी है। उन्होंने सभी चौकीदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि किसी ग्राम पंचायत से कांवरियों का जत्था किसी धाम अथवा तीर्थस्थल को जाने वाला हो तो उसकी सूचना थाने में अवश्य दें, ताकि सुरक्षात्मक तरीके से उन्हें हाईवे से पार कराया जा सके। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए सभी चौकीदारों को अलर्ट मोड़ पर रहना है।

हाईवे एवं सड़कों पर निकलने वाले कांवडियों को सुरक्षा प्रदान करना है। इसके साथ ही गांवों एवं कस्बों में स्थित शिव मन्दिरों में हर सोमवार मौजूद रहना है। उन्होंने चौकीदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि सावन मास में नगर पंचायत शिवगढ़ के श्री बरखण्डी नाथ स्थित गांव में सोमवार के दिन दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं। इसलिए जिन चौकीदारों की ड्यूटी श्री बरखण्डी नाथ मंदिर और चौराहों पर लगाई जाए उन्हे अपनी जगह पर पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ मुस्तैद रहना है।

क्षेत्र में आपसी सौहार्द एवं भाईचारा बना रहे जिस पर भी सभी को नजर बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकार से अराजक तत्व माहौल बिगड़ने का प्रयत्न करते हैं तो उसकी सूचना तुरन्त थाने में दें अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *