बेरहम बारिश के कहर से पक्का मकान गिरकर मलबे में हुआ तब्दील

  • देखते ही देखते तेज आवाज के साथ मलवे में तब्दील हो गया आशियाना
  • टला बड़ा हादसा ! मदद के लिए दौड़े लोगों ने ली राहत की सांस

अंगद राही/शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के तकिया मजरे बैंती में बेरहम बारिश के कहर से पक्का मकान धराशाई होकर मलबे में तब्दील हो गया, जिसके मलबे में दबकर 2 मोटरसाइकिलें,बेड़,अलमारी, बक्सा,अनाज,बर्तन, गृहस्थी आदि सामान नष्ट हो गया। मकान के धराशाई होने से पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गया है। गौरतलब हो कि शनिवार को सायंकाल क्षेत्र में करीब 2 घण्टे तक हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई। खेतों में छाप चढ़ने से जहां हजारों बीघे फसल जलमग्न हो गई। वहीं जल निकास की नालियां चोक होने से लोगों के घरों में पानी घुस गया।

छप्पर एवं कच्चे मकानों के टपकने के साथ ही पुराने जर्जर मकानों में पानी टपकने लगा। बारिश ने कच्चे एवं जर्जर मकानों में रह रहे लोगों की आंखों की नींद उड़ा दी है। ताजा हमला तकिया मजरे बैंती का है जहाँ बारिश थमने के बाद सायंकाल करीब 6 बजे तकिया मोहल्ले में मोहम्मद रईस पुत्र मोहम्मद जलील अपने टपकते पक्के जर्जर मकान से पानी निकालने की जुगत लगा ही रहे थे कि तभी देखते ही देखते उनका पूरा मकान गिरकर मलबे में तब्दील हो गया। तेज आवाज के साथ मकान के गिरने से मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई। चीख-पुकार के साथ मदद के लिए दौड़े लोगों ने तब राहत की सांस ली जब उन्हें मालूम हुआ कि कोई जनहानि नहीं हुई है।

ऊपर वाले की कृपा थी की जिस समय उनका आशियाना गिरकर मलबे में तब्दील हुआ उनकी पत्नी सायरा बानो, बेटी जैनब, बेटा मोहम्मद सोहेल, मोहम्मद फरमान पड़ोसी के बरामदे में बैठे थे वरना बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। मकान के धराशाई होने से उसके मलबे में दबकर पूरी गृहस्थी, 2 मोटरसाइकिलें, बेड़, अलमारी, बक्सा, बर्तन,आनाज,आदि सामान नष्ट हो गया है।

गृहस्थी एवं अनाज के नष्ट होने से पीड़ित परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गया है। हल्का लेखपाल रामसमुझ रावत से बात की गई थी उन्होंने बताया कि जानकारी मिली है मौके का जायजा लेकर हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाकर तहसील प्रशासन को भेजूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *