शिवगढ़ नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 7 में जलभराव होने से लोगों में रोष

  • दूषित पानी से होकर गुजरने को मजबूर हजारों राहगीर

शिवगढ़,रायबरेली। हल्की बारिश होते ही नवसृजित शिवगढ़ नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 7 भवानीगढ़ चौराहा-बेड़ारु रोड पर जलभराव होने से दुकानदारों एवं राहगीरों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। विदित हो पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा करीब डेढ़ वर्ष शिवगढ़ – बेड़ारु रोड का निर्माण किया गया था। सड़क के निर्माण के समय ही जल निकास के लिए पक्की नाली बनाई गई थी किन्तु पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते नाली तो बना दी गई किंतु जल निकास के लिए उसे किसी नाले से नहीं जोड़ा गया। नाली में दूषित पानी के ठहराव एवं मिट्टी और कचरा जमा होने के चलते 6 माह में ही नाली पट गई थी।

आलम यह है कि सड़क पर साल के बारहों मास दूषित पानी भरा रहता है। जिससे लोग संक्रामक बीमारियों का शिकायत होते रहते हैं। लोगों की शिकायत के बावजूद जिम्मेदार अपनी आंखें मूंदे हुए हैं। सड़क पर जलभराव के चलते 1 वर्ष के अन्दर ही भवानीगढ़ चौराहे पर बेड़ारु रोड़ गड्ढे में तब्दील हो गई थी। जिसके चलते छात्र-छात्राएं एवं राहगीर आए दिन दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं। भवानीगढ़ चौराहा क्षेत्र का प्रमुख व्यापारिक केंद्र होने के चलते हैं इस मार्ग पर चौबीसों घण्टे राहगीरों का आवागमन रहता है।

सड़क पर दूषित पानी के जमा होने से व्यापारियों एवं ग्राहकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। व्यापारियों एवं नगर पंचायत के लोगों ने इस समस्या के निदान के दर्जनों बार जिम्मेदार अधिकारियों से गुहार लगाई किंतु जिम्मेदार अधिकारियों ने समस्या का निदान करना नहीं समझा। जिसको लेकर नगर पंचायत के लोगों में जिम्मेदार अधिकारियों के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। जल्द ही समस्या का समाधान ना होने पर लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *