हर घर सफ़ाई कर,गीला सूखा अलग कर” अभियान की ग्रामीण में भी हुई शुरुआत

Raebareli:सोसाइटी फॉर ईको एनर्जी एंड सस्टेनिबिलिटी के द्वारा नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एन०बी०सी०सी०) और इंडियन आयल के तत्वाधान में रूरल अर्बन मास अवेयरनेस कैम्पेन को मोहनलालगंज ग्रामीण में आगे बढ़ाया गया ।

इस कैम्पेन का मक़सद लोगों को जागरूक करना हैं कि गीले और सूखे कूड़े का निस्तारण तेजी से किया जा सके। इस दौरान”हर घर सफ़ाई कर, गीला सूखा अलग कर” का नारा दिया गया।

इस कार्यक्रम की शुरुआत बुज़ुर्ग ग्रामीणों के सम्मान से हुई। कार्यक्रम के दौरान सोसाइटी फॉर ईको एनर्जी एण्ड सस्टेनिबिल्टी संस्था के अध्यक्ष  दीपक पाण्डे ने इस अभियान के उद्देश्य और जरूरत के बारे में बताते हुए कहा कि जब हम स्वस्थ रहेंगे तभी अपने समाज और देश को तरक्की की तरफ़ ले जा सकेंगे ।

कार्यक्रम में मौजूद  अभिनव तिवारी (स०समीक्षा अधिकारी, विधान परिषद,ऊ०प्र०) ने कहा कि देश की तरक्की के लिये एक स्वच्छ और साफ वातावरण बहुत ही ज़रूरी हैं। इस स्वछता अभियान में समाज के हर एक इंसान की सहभागिता जरूरी हैं।

समाजसेवी  पंकज ओझा ने लोगों से अपील की कि ज़्यादा से ज़्यादा इस अभियान के लिए अपने आसपास के लोगों को जागरूक किया जाये जिससे कि  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी को स्वच्छ भारत का सपना पूरा किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *