होम्योपैथिक सेमिनार “वेलकोमेन इनडर होम्योपैथी” का हुआ भव्य आयोजन

रायबरेली – होम्योपैथिक चिकित्सकों के संगठन आईएचओज रायबरेली के पदाधिकारियों द्वारा शहर के प्रसिद्ध होटल में एक होम्योपैथिक सेमिनार वोलकोमेन इनडर होमियोपैथी का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने भी संबोधित किया।

शहर के प्रमुख होमियोपैथी चिकित्सक डॉक्टर रमेश श्रीवास्तव व सिटी मजिस्ट्रेट प्रकाश चन्द्र के साथ प्रमुख डॉक्टरों ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ रमेश श्रीवास्तव ने कहा कि यह सेमिनार होम्योपैथिक की वैज्ञानिकता व प्रभाविकता सिद्ध करने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि होम्योपैथी ही भविष्य की पैथी है।

लाइलाज व जटिल रोगों का इलाज केवल होम्योपैथी में सम्भव है। उन्होंने प्रधानमंत्री से होमियोपैथी विधा को शासकीय स्तर पर व्यापक करने की वकालत की। वैज्ञानिक सलाहकार डॉ प्रशांत श्रीवास्तव ने होमियोपैथी चिकित्सा के जनक डॉ हैनिमैन के जीवन प्रकाश डाला और कार्यक्रम में डॉक्टर सुनील त्रिवेदी ने शहर के प्रमुख चिकित्सक डॉक्टर हसमत अली के जीवन का वृतांत बताया। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर डी एन शर्मा, डॉक्टर अमृता सिंह, और स्वाति सिन्हा ने किया।

इस दौरान कार्यक्रम में डॉ राजीव सिंह, डॉ आशीष श्रीवास्तव, डॉ गोपाल जी सिन्हा, डॉ अख्तर हुसैन व पूर्व सीएमएस डॉ एन के श्रीवास्तव सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *