उच्च लक्ष्य के लिए करनी पड़ती है साधना : प्रदीप त्रिवेदी

रिपोर्ट – अंगद राही 

  • हाईस्कूल की यूपी बोर्ड परीक्षा में  शिवकुमार त्रिवेदी कैरियर प्लस का रहा दबदबा।

शिवगढ़,रायबरेली। हाईस्कूल की यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार क्षेत्र के  शिवकुमार त्रिवेदी कैरियर प्लस इण्टर कॉलेज शिवगढ़ के छात्र-छात्राओं ने बाजी मारी है। हाईस्कूल में रुद्राक्ष वर्मा ने 92.8 प्रतिशत अंक लाकर ब्लॉक टॉप किया है, वहीं आदर्श मिश्रा ने 92.16 प्रतिशत अंक लाकर ब्लॉक में द्वितीय स्थान तो वहीं सरिता मौर्या ने 90.66 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में तीसरा स्थान अर्जित किया है, मोहम्मद रोशन और शरद गुप्ता ने 86.66 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में चौथा स्थान, आकृति सिंह ने 84.16 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में पांचवा स्थान अर्जित किया है। वहीं इण्टरमीडिएट में इसी विद्यालय के सूरज पाठक ने 93 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में पहला और क्षेत्र में तीसरा स्थान अर्जित किया है।

अक्षय कुमार और हर्ष अवस्थी ने 91.4 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में दूसरा क्षेत्र में पांचवा स्थान, राघवेंद्र प्रताप सिंह ने 87.6 प्रतिशत अंक लाकार विद्यालय में तीसरा स्थान, प्रगति वर्मा ने 87.2 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में चौथा स्थान, गरिमा दीक्षित 87 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में पांचवा स्थान अर्जित किया है। विद्यालय के प्रबंधक प्रदीप त्रिवेदी ने विद्यालय के उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामना देते हुए बताया कि विद्यालय में छात्र-छात्राओं की तैयारी की जो विधा है वह उनकी सफलता दर को बढ़ा देती है।

शिक्षकों की टीम समर्पित भाव से छात्र-छात्राओं के उन्नयन के लिए निरंतर कार्य करती रहती है। उन्होंने बताया कि नीट और जे.ई.ई में जाने वाले छात्र- छात्राओं को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसलिए कक्षा 6 और कक्षा 9 से अलग से इंग्लिश मीडियम की कक्षाएं इस सत्र से संचालित की जाएंगी। श्री त्रिवेदी ने छात्र-छात्राओं को सफलता का मूल मंत्र देते हुए कहा कि परिश्रम कभी व्यर्थ नहीं जाता, मेहनत जब रंग लाती है जीवन स्वर्णिम होना शुरू हो जाता है। उन्होंने कहा कि साधना करके एवं अपनी मेहनत को बढ़ाकर उच्च लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *