प्लास्टिक के गिलास में चाय दी, सीडीओ ने लगाया 200 कुल्हड़ का जुर्माना.

Featured Raeabreli Uttar Pradesh

विशेष मिशन इंद्रधनुष ग्राम स्वराज अभियान की समीक्षा बैठक में प्लास्टिक के गिलास में चाय परोसवाना सीएमओ को भारी पड़ गया। सीडीओ ने इसको संज्ञान में लेते हुए सीएमओ पर दो सौ कुल्हड़ का जुर्माना लगा दिया।  ये कुल्हड़ डीएम या सीडीओ कार्यालय में जमा होंगे फिर सभी सरकारी विभागों में भेजे जाएंगे, ताकि सरकारी कर्मी प्लास्टिक के बर्तनों का उपयोग न करें।

गुरुवार को बचत भवन में समीक्षा बैठक हो रही थी। इसी बीच वहां मौजूद सभी चिकित्सा अधिकारियों संग सीडीओ राकेश कुमार को भी प्लास्टिक के गिलास में चाय दे दी गई। प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक के लिए प्रचार-प्रसार करने वाले अधिकारी के सामने ही जब प्लास्टिक के कप में चाय आयी तो सीडीओ राकेश कुमार ने इस पर घोर नाराजगी जताई , उन्होंने सीएमओ डा. डीके सिंह पर दो सौ कुल्हड़ों का जुर्माना लगा दिया। साथ ही सभी को नसीहत दी कि न खुद प्लास्टिक उत्पादों का इस्तेमाल करें और न ही दूसरों को करने दें।

गौरतलब है की सीडीओ अपनी स्वच्छ छवि और पारदर्शी कार्यशैली के लिए जाने जाते है इसी के तहत उन्हें जब प्रतिबंधित वस्तु में चाय दी गयी गयी तो उन्होंने इसका संज्ञान लिया और सांकेतिक दंडात्मक कार्यवाही भी की जिससे भविष्य में जागरूकता के अभाव प्लास्टिक आदि निषेध वस्तुओ पर अंकुश लग सके, उनसे मिलने वाले लोग भी बताते है की उन्होंने अपने ऑफिस में प्लास्टिक के कपो को पूर्णतय: वर्जित कर रखा है।

ब्यूरो श्री समाचार

आशीष मिश्रा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *