आखिर सपा कार्यकर्ताओं को क्यों भेजना पड़ा अस्थाई जेल

Raebareli Uttar Pradesh

धैर्य शुक्ला

रायबरेली। रायबरेली जिले में धारा 144 लागू होने के बाद भी रायबरेली के सपा कार्यकर्ताओं द्वारा जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस प्रशासन पहले से ही सक्रिय हो उठा था। रात में ही सपा कार्यकर्ताओं के घर नोटिस चस्पा कर दी गई थी लेकिन प्रदेशीय आह्वान पर आज समाजवादी पार्टी के रायबरेली पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ता जैसे ही सुपर मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय में अपनी बैठक कर रणनीति तंय करने लगे वैसे ही भारी लाव लसकर से पहुंची पुलिस फोर्स ने सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय से उठाकर उन्हें सरकारी वाहन में बैठाकर पुलिस लाइन में बनाई गई अस्थाई जेल भेज दिया।

सपा कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व विधायक रामलाल अकेला

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि सरकार जब भी डरती है तो पुलिस को आगे करती है । लेकिन पुलिस की गुंडागर्दी और सरकार की तानाशाही आगे नहीं चलेगी। उन्हीं नारों के साथ समाजवादी पार्टी ने अपनी गिरफ्तारी दी वहीं जिला प्रशासन का कहना है कि धारा 144 का उल्लंघन किसी भी हाल में बर्दाश्त नही किया जाएगा।

सपा नेता पारुल बाजपेई ने कहा कि भाजपा सरकार बेरोजगारी महंगाई जीएसटी आदि तमाम मामलों में विफल रही है जिसका विरोध प्रदेशीय आह्वान पर किया जा रहा है। परंतु सरकार धारा 144 लगाकर दमनकारी नीति पर उतर आई है, जिसका विरोध सपा कार्यकर्ता मरते दम तक करते रहेंगे।

Total Page Visits: 175 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *