JAHANGIRPURI NEWS : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी चल रहा है बुलडोजर ढहाए जा रहे हैं अवैध निर्माण

Delhi :  हनुमान जयंती के अवसर पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा के मामले में एमसीडी की बड़ी कार्यवाही देखने को मिल रही है। जहां सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रहने की बात कही लेकिन एमसीडी ने जहांगीरपुरी के कई इलाकों में अवैध रूप से बनाए गए मकानों को ढहाने की प्रक्रिया सुबह से ही चालू कर दी इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है।

लोग अपना सामान घरों से निकालकर इकट्ठा करके बाहर निकल रहे हैं आपको बता दें कि हनुमान जयंती के अवसर पर हिंदू मुस्लिमों के बीच इसी इलाके में हिंसा भड़की थी आगजनी और पथराव भी हुआ था इसी को लेकर एमसीडी ने बड़ी कार्यवाही की है।

 

सीपीएम नेता वृंदा करात की इस कार्यवाही के बाद रुका बुलडोजर

जहांगीरपुरी में चल रहे अवैध निर्माण के खिलाफ एमसीडी ने बुलडोजर लगाकर अवैध निर्माण हटाने की प्रक्रिया तेज कर दी सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश जारी भी किया कि यथास्थिति बरकरार रखनी चाहिए इसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ लायर व सीपीएम नेता वृंदा करात ने सुप्रीम कोर्ट का आदेश दिखाते हुए एमसीडी को यथास्थिति बनाए रखने के लिए जो सुप्रीम कोर्ट ने गाइडलाइन दी है।

उसका एमसीडी भी पालन करें जिसके बाद दोपहर 12:30 पर बुलडोजर द्वारा अवैध कब्जा हटाने की प्रक्रिया रोक दी गई है और अगले आदेश का एमसीडी भी इंतजार करेगी फिलहाल पूरे जहांगीरपुरी में माहौल काफी संगीन है यथास्थिति बरकरार रहे कोई अप्रिय घटना ना घटे इसके लिए भारी पुलिस बल पूरे इलाके में तैनात कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *