राम भरोसे परशदेपुर में जर्जर भवन में चल रहा पशु चिकित्सा केंद्र

  • हालत ऐसी की छत का प्लास्टर गिरने से हो सकती है कभी भी बहुत बड़ी अनहोनी आला अधिकारी मौन

रिपोर्ट:- निशांत सिंह 

परशदेपुर रायबरेली:- प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ वैसे तो अनेकों योजनाओं में करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं लेकिन रायबरेली जनपद के डीह ब्लॉक के परशदेपुर में बने पशु चिकित्सक की ओर उनका तथा उनके विभाग के किसी भी अधिकारी तथा उनके ही पार्टी के लगातार दो बार से सलोन 181 विधानसभा में विधायक भी है लेकिन उनका भी कभी कोई ध्यान नहीं जाता है या अस्पताल लगभग 15 वर्ष पहले बनी थी जिसकी इमारत धीरे-धीरे खंडहर में तब्दील हो गई है इन इमारतों में आज तक ना ही बिजली पानी ना ही कोई पर्याप्त स्टाफ की व्यवस्था है राम भरोसे चल रहा है परशदेपुर का पशु चिकित्सक अस्पताल ।

दरअसल ये पूरा मामला रायबरेली जनपद के डीह ब्लॉक स्थित परशदेपुर का है जहां पर लगभग कई वर्ष पहले बनी इमारत खंडहर में तब्दील हो गई है ।

पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ यशवंत सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लगभग 15 वर्षो पहले भवन का निर्माण हुआ था ।बरसात में छत टपकना शुरू हुआ था अब तो यह हाल है कि बरसात में बैठना मुश्किल हो गया है कमरो मे पानी भर जाता है तथा साथ ही जरूरी कागजात और रजिस्टर दवा सभी छत टपकाने से भीग जाती है।बिजली की व्यवस्था भी नही है।पानी के लिए नल तो है लेकिन दूषित पानी होने से जो क्षेत्र वासी जानवरो को दिखाने आते है वह भी पानी के लिए भटकते है।छत का प्लास्टर टूट कर गिरता रहता है। भवन की हालत और खराब हो रही है। पर्याप्त मात्रा में ना ही कोई स्टाफ की व्यवस्था नही ।

जनपद के पशु चिकित्सक अधिकारी CVO से बात की गई तो उन्होंने कहा कि परशदेपुर पशु चिकित्सक केंद्र कहां है मेरी जानकारी में नहीं है और ना ही इस विभाग के लिए कई सालों से कोई बजट आ रहा है फिर भी मैं देखता हूं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *