बालाजी, मथुरा,वृंदावन के लिए दर्शनार्थियों का जत्था रवाना

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के गढ़ी मजरे देहली, बलेथा मजरे देहली,बैंती और दयालपुर से मेहंदीपुर राजस्थान स्थित बालाजी व मथुरा,वृंदावन सहित तीर्थ स्थलों के लिए दर्शनार्थियों का जत्था रवाना हुआ। गौरतलब हो कि बालाजी और मथुरा, वृंदावन के प्रति क्षेत्र के लोगों की अटूट श्रद्धा है। यही कारण है कि क्षेत्र से हर दूसरे,तीसरे महीने बालाजी, मथुरा, वृंदावन दर्शन के लिए दर्शनार्थी दर्शन करने के लिए जाते हैं।

गढ़ी मजरे देहली गांव के रहने वाले रविशंकर के नेतृत्व में रवाना हुई दर्शनार्थियों की टोली सबसे पहले मेहंदीपुर राजस्थान पहुंचकर बालाजी के दर्शन करेगी, जिसके पश्चात राजस्थान स्थित विभिन्न मन्दिरों में दर्शन करने के पश्चात मथुरा और वृंदावन के लिए भक्तों की टोली रवाना होगी। जहां प्रेम मंदिर, स्कॉट टेंपल, तुलसी वन, निधिवन, मधुबन, बांके बिहारी मंदिर सहित मन्दिरों में दर्शन करेंगी। रविशंकर और बलेथा गांव के रहने वाले राकेश कुमार ने बताया कि जब से बालाजी दर्शन के लिए जाने लगे उनके सारे संकट दूर हो गए। उन्होंने बताया कि बालाजी के स्मरण मात्र से सारे संकट दूर हो जाते हैं।

वहीं दयालपुर विकास क्षेत्र मोहनलाल गंज के रहने वाले अवधेश कुमार,भाजपा आईटी सेल शिवगढ़ मण्डल की संयोजिका टीनू चंद्रा रावत ने बालाजी, मथुरा, वृंदावन जाने से मन को शांति मिलती है, प्रभु की कृपा से मन की मुरादे पूरी हो जाती है। टोली में मुख्य रूप से पत्रकार अंगद राही, सारिका, अंजली, आर्यन, तान्या, अग्रिमा, आयुषी, लकी आदि लोग शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *