एसजेएस में बारहवीं के बच्चों का विदाई समारोह आयोजित

  • बच्चों में नैतिक मूल्यों का समावेश जरूरी- रमेश बहादुर सिंह
  • बोर्ड परीक्षाओं के लिए खुद को रखे तैयार- डॉ. बीना तिवारी

रायबरेली। कचेहरी रोड स्थित एसजेएस पब्लिक स्कूल में आज बारहवीं के बच्चों का विदाई समारोह आयोजित किया गया।सभी बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देकर उन्हें विदा किया गया ।विदाई समारोह में सभी बच्चों ने विद्यालय के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की और वैसे भी काफी भावुक दिखे।

कार्यक्रम की शुरुआत में छात्रा सारिका दुबे ने स्वागत भाषण दिया। उसके बाद विष्णु श्रीवास्तव की मिमिक्री ने सबको हंसा-हंसा कर लोटपोट कर दिया। विष्णु श्रीवास्तव ने बॉलीवुड कलाकार परेश रावल, नाना पाटेकर, अजय देवगन, अशोक कुमार आदि की मिमिक्री कर सबको चकित कर दिया। इसके बाद कल्चरल प्रोग्राम में ‘देसी बॉयज’ गाने पर नृत्य प्रस्तुत किया। इसके बाद बच्चों ने एक ग्रुप डांस प्रस्तुत किया। बच्चों ने ‘तू जो रूठा’ और ‘यारियां’ गाने पर नृत्य की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया। कार्यक्रमों की श्रंखला में बच्चों ने ‘ऑल इज वेल’ व ‘आशाएं’ गाने पर अपनी प्रस्तुति दी। उसके बाद गीत और नृत्य की इस श्रृंखला में बच्चों ने ‘सुकुमारी प्रियतमा’ व ‘झूमे जो पठान’ गाने पर बेहतरीन नृत्य प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में एसजेएस ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन श्री रमेश बहादुर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि सफलता के शिखर पर पहुंचना आसान है लेकिन वहां टिके रहना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि एक विद्यार्थी के जीवन में अनुशासन बहुत जरूरी है। उन्होंने मोरल वैल्यू पर जोर देते हुए कहा कि एक बच्चे में मोरल वैल्यू का समावेश होना चाहिए। एसजेस ग्रुप ऑफ स्कूल के सचिव (प्रशासन)  अग्रज सिंह ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जीवन सार्थक हो जाए ऐसा प्रयास करना चाहिए। शिक्षा ऐसी चाहिए जो अंधेरे से उजाले की ओर ले जाए। उन्होंने कहा कि समय के शिलापट्ट पर आप सभी को सूर्य की तरह अपना नाम अंकित करना है।

एसजेस ग्रुप ऑफ स्कूल्स की संयुक्त सचिव डॉ. अनुश्री सिंह ने बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। प्रधानाचार्य डॉ. बीना तिवारी ने कहा की सार्थकता कम नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के लिए खुद को तैयार रखें और स्कूल में जो कुछ भी सीखा है उसे अपने जीवन में उतारने की कोशिश करे। शिक्षक संजीव द्विवेदी, निहाल सिंह, शिक्षिका सुधा सिंह, पमा मालिक ने भी छात्र छात्राओं को संबोधित किया।

शिक्षिका और कवियत्री कल्पना अवस्थी ने अपनी कविताओं से विदाई ले रहे बच्चों में जोश भर दिया। कार्यक्रम का संचालन उदित परिहार अंशिका सिंह, इना सिंह,आदित्य सिंह और अक्षिता ने किया। मंच संचालन में ज़िया सिद्दीकी की भूमिका सराहनीय रही। संस्थान के स्पोर्ट्स ऑफिसर प्रमोद सक्सेना ने बैक स्टेज में सराहनीय भूमिका निभाई। उक्त जानकारी स्कूल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज शर्मा ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *