यातायात नियमोंं का पालन,स्वदेशी का प्रयोग,सोशल मीडिया एडिक्शन जैसे मुद्दों पर हुई प्रस्तुतियां

Lucknow Uttar Pradesh कोरोना वायरस

सामाजिक जागरूकता डिजिटल उत्सव का दूसरा दिन

प्रमोद राही

लखनऊ। अंजली फिल्म प्रोडक्शन एवं सीटीसीएस फैमिली का सामाजिक जागरूकता डिजिटल उत्सव दूसरे दिन विभिन्न गंभीर मुद्दों पर केंद्रित रहा । अंजली फिल्म प्रोडक्शन के फेसबुक पेज पर हो रही लाइव प्रस्तुतियों में दर्शकों का प्यार कलाकारों को मिल रहा है। पांच दिवसीय लाइव सेशन डिजिटल उत्सव के दूसरे दिन गुरुवार को बाल कलाकारों ने प्रस्तुति दी। गुरुवार के लाइव डिजिटल उत्सव की शुरुआत बाल कलाकार तान्या श्रीवास्तव ने कोरोना वायरस से न डरने की अपील करते हुए लोक गायिका मालिनी अवस्थी के गीत हवाओ पे बैठा है पहरा असर देखो कितना है गहरा पूछे ये हर कोई देखो खतरा बड़ा है पहचानो पर नृत्य प्रस्तुत करके बताया की कोरोना से नही बल्कि उसके संक्रमण के फैलाव से डरना है,इसके बाद मिलने की तुम कोशिश न करना घर से बाहर न निकलना कोरोना फैल जाता है पर प्रस्तुति देकर अनावश्यक घर से बाहर न निकलने की अपील की। इसी के साथ तान्या ने लाइव सेशन के दौरान न ख़ुद डरे न औरो को डराए, कोरोना के प्रति जग को जागरूक बनाये स्लोगन दर्शकों से उच्चारण करवाया।
लोक बाल नृत्यांगना एवं लिम्का बुक रिकॉर्ड होल्डर वागीशा पन्त ने देवी आरती भोर भई दिन चढ़ गया मेरी अम्बे के साथ अपनी प्रस्तुतियां शुरू की। चाइना बहिष्कार और स्वदेशी के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हम कर लेंगे इस्तेमाल अपना स्वदेशी,शराब एवं धूम्रपान न करने का आवाहन करते हुए जीना है तो पापा शराब मत पीना,यातायात नियमो का पालन करने के उद्देश्य से आ रे ड्राइवर भाया पर प्रस्तुति दी। इतना ही नही वागीशा ने कुमाउनी फोक,गढ़वाली फोक,पंजाबी फोक,भोजपुरी फोक आदि सहित सरोज खान को श्रद्धांजलि स्वरूप गाने पर नृत्य एवं फ्रंटलाइन वारियर्स को नमन करते हुए मोरी मां के केस हमारे पर अपनी प्रस्तुति दी प्रस्तुत किया।अभिनव सिंह ने आल इज़ वेल एवं मैथ्स में डब्बा गुल जैसे गीतों पर अपना गायन प्रस्तुत करके कठिन विषयो को भी इंटरेस्ट लेकर पढाई पर ज़ोर दिया।
अंशिका सिंह ने बेटियों के अमूल्य महत्व पर ज़ोर देते हुए मुझे क्या बेचेगा रुपय्या,एक ज़िन्दगी मेरी सौ ख्वाहिशें,मुड़ के न देखो दिलबरों एवं मेरे घर आई एक नन्ही परी गीत गाकर लड़कियों को समुचित सम्मान एवं शिक्षा प्रदान करने का आवाहन किया। आज की विशेष प्रस्तुति में दस वर्षीय इप्शिता अरोरा ने सोशल मीडिया का अत्यधिक प्रयोग हानिकारक विषय पर एक्ट एवं नृत्य के माध्यम से किया। जिसमें हाय रे सोशल मीडिया पर नृत्य एवं हर दो दो मिनट में मोबाइल फ़ोन टॉपिक पर कॉमेडी एक्ट करके दर्शकों से हद्द से ज़्यादा सोशल मीडिया एडिक्ट न बनने का आवाहन किया।
कार्यक्रम का लाइव सेशन का संचालन आनंद किशोर चौधरी एवं प्रोग्राम का कोआर्डिनेशन अर्चना पाल के साथ संदीप उपाध्याय एवं आलोक अग्रवाल जी मुख्य रूप से हैं शुक्रवार को भी विभिन्न टीमों पर। लाइव सेशन जारी रहेगा।

Total Page Visits: 88 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *