गड्ढों में तब्दील बांदा-बहराइच हाईवे बना दुर्घटना का सबब

शिवगढ़,रायबरेली। 43 ग्राम पंचायत वाले विकास क्षेत्र शिवगढ़ में जहां 7 ग्राम पंचायतों को मिलाकर नगर पंचायत बना दिया गया है। किंतु विडम्बना है कि नगर पंचायत से गुजरने वाला बांदा – बहराइच हाइवे मनऊ खेड़ा से कुम्भी बॉर्डर तक पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो गया है। जिसके चलते राहगीर आए दिन चोटिल होते रहते हैं।

ज्ञात हो कि बांदा – बहराइच जो कि बछरावां से कुम्भी बाराबंकी बॉर्डर तक 19 किलोमीटर है, 6 माह पहले 4 करोड़ की लागत से बछरावां से लेकर मनऊखेड़ा नहर पुलिया तक 15 किलोमीटर मार्ग का नवीनीकरण हुआ था लेकिन मनऊ खेड़ा से लेकर कुम्भी स्थित बाराबंकी बॉर्डर तक इस मार्ग का नवीनीकरण का कार्य नहीं कराया.गया था।

जब कि यह सम्पर्क मार्ग पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो गया है। मनऊखेड़ा,अकेलवा घर पिपरी, तरौजा, आलम यह कि कुम्भी के पास मार्ग पर इतने गड्ढे हो गए हैं कि इनको गिन पाना सम्भव नहीं है। हाईवे मार्ग होने के चलते भारी संख्या में ट्रकों का आवागमन रहता है इसके कारण हजारों की संख्या में राहगीर भी आते जाते रहते हैं। जागरुक ग्रामीणों ने इसकी शिकायत भी की लेकिन अधिकारियों ने इस मार्ग का नवीनीकरण कराना मुनासिब नहीं समझा। जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में पीडब्लूडी विभाग के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि जल्द इस मार्ग का नवीकरण नहीं कराया गया तो जिलाधिकारी से शिकायत करेंगे। इस बारे में जब पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई अमन कुमार यादव से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि 4.8 किलोमीटर लम्बा मार्ग रह गया है। जिसका बजट पास हो गया है जल्द ही इस मार्ग का नवीनीकरण कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *