संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत ! परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

शिवगढ़,रायबरेली। घर पर मेले के लिए निकले युवक कमल कुमार का शव संदिग्ध परिस्थितियों में सड़क पर पड़ा मिलने से परिजनों में कोहराम मच गया। आक्रोशित परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हंगामा काटते हुए पीएम कराने से मना मनाकर दिया, बाद में पुलिस के काफी समझाने बुझाने के बाद परिजनों के राजी होने पर पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा।

जानकारी के मुताबिक 22 वर्षीय कमल कुमार निवासी पूरे गुमान सिंह का पुरवा मजरे बदावर थाना शिवगढ़ जनपद रायबरेली जो पिछले 14 वर्षों से शिवगढ़ थाना क्षेत्र अन्तर्गत गुड़िया गढ़ी मजरे खजुरों में रहता था। जिसे रविवार की शाम उसके ननिहाल के रहने वाले जागेश्वर और अंकुल थाना क्षेत्र अन्तर्गत भैरमपुर निवासी मृतक के जीजा के गांव में लगा मेला देखने के लिए बुलाकर ले गये थे तीनो एक ही बाइक से निकले थे।

शाम करीब 7 बजे कमल के जीजा अमरपाल को मृतक के साथियों ने सूचना दी कमल का एक्सीडेंट हो गया है। सूचना पर जब मृतक का बहनोई अमरपाल पहुंचा तो रानी खेड़ा स्थित मंदिर के पास युवक मृत अवस्था में पड़ा मिला। मौके पर साथी अंकुल जागेश्वर और बाइक नहीं थी। जिसे अमरपाल ने निजी वाहन से आनन-फानन में समुदायिक स्वास्थ्य शिवगढ़ पहुंचाया।

जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता रमेश कुमार व परिजनों का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या की गई है। अंकुल और जागेश्वर खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी होनी चाहिए।

जब तक कार्यवाही नहीं होगी तक तक वह मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं जाने देंगे। सूचना पर रात में ही अस्पताल पहुंची पुलिस परिजनों को समझाती बुझाती रही की दुर्घटना में कमल की मौत हुई है लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं थे। काफी समझाने बुझाने के बाद पूर्वाहन 11 बजकर 45 मिनट पर पीएम के लिए परिजन राजी हुए तब जाकर कहीं पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पीएम के लिए भेजा। थाना प्रभारी अरुणेश गुप्ता से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक का कहना है कि जब परिजन कमल कुमार को लेकर आए तो उसकी मौत हो चुकी थी बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हम कुछ नहीं कह सकते कि दुर्घटना में मौत हुई है या हत्या की गई है।

 

डेढ़ वर्ष पूर्व मृतक और अंकुल के बीच हुई थी मारपीट

मृतक के पिता रमेश कुमार ने बताया कि कमल कुमार गुड़िया गढ़ी में अपनी नानी के यहां नानी देवकली और बड़े भाई जगपाल के साथ रहता था। रविवार को बड़ा जगपाल अपनी ससुराल गया था घर में सिर्फ वह और उसकी नानी थी। कमल कुमार को अंकुल और जागेश्वर घर से मेला देखने के लिए बुला कर लेकर गए थे। जबकि डेढ़ वर्ष पहले अंकुल और कमल कुमार में मारपीट हुई थी, जिसमें मुकदमा भी चला था। पिता का आरोप है कि पुरानी रंजिश में उसके बेटे की हत्या की गई है।

युवक की मौत से परिजनों में मचा कोहराम

मृतक कमल तीन भाइयों में दूसरे नम्बर का था, बड़ा बेटा जगपाल कमल के साथ रहता था और छोटा बेटा अनुज पिता के साथ अपने गांव में रहता था। जिस समय कमल घर से मेला देखने के लिए गया था उसकी पत्नी प्रेमलली अपने मायके गई थी। युवक की मौत से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *