गोविंदपुर में जेसीबी चलवाकर हटवाया गया अवैध अतिक्रमण

  • सरकारी जमीन पर था अतिक्रमणकारियों का अवैध कब्जा

शिवगढ़,रायबरेली। थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गोविंदपुर में पॉलिटेक्निक के समीप अंत्येष्टि स्थल बनाने के लिए जेसीबी मशीन चलवाकर सरकारी जमीन से अवैध कब्जे को हटवाया गया। राजस्व विभाग की कार्यवाही से अतिक्रमण कारियों में हड़कम्प मच गया है।

गौरतलब हो कि शनिवार को ग्राम पंचायत गोविंदपुर में पॉलिटेक्निक के पास सरकारी जमीन पर अंत्येष्टि स्थल प्रस्तावित है। किन्तु सरकारी जमीन पर गांव के कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था। शनिवार को समाधान दिवस सम्पन्न होने के बाद नायब तहसीलदार ऋतुराज नागर, नायब तहसीलदार सत्य प्रकाश गुप्ता ने पुलिस बल व राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीन से गेहूं ,सरसों की फसल जोतवाकर एवं अतिक्रमण हटवाकर सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अतिक्रमण को हटाकर जमीन को कब्जा मुक्त कराया जा सका।

प्रधान राज कुमार सिंह ने बताया कि गांव में अंत्येष्टि स्थल बनना है जिसके लिए जमीन भी प्रस्तावित है किन्तु उस जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों ने अवैध रुप से कब्जा कर रखा था जिसको प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए जमीन को खाली करवा दिया है। प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही से सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले क्षेत्र के अतिक्रमणकारियों में हड़कम्प मच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *