कड़ाके की ठण्ड में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए समाजसेवियों ने जलावाया अलाव

शिवगढ़,रायबरेली। पड़ रही कड़ाके की ठण्ड में ग्रामीणों एवं राहगीरों को राहत पहुंचाने के लिए नवसृजित शिवगढ़ नगर पंचायत के वार्ड नंबर 1 के मनऊखेड़ा के रहने वाले युवा समाजसेवी अनूप कुमार रावत और मनोज कुमार ने अपने पास से भवानीगढ़ चौराहे पर अलाव जलवाकर मानवता की सच्ची मिसाल पेश की है। गौरतलब हो कि दिसम्बर माह के अंतिम सप्ताह से लगातार कड़ाके की ठण्ड पड़ रही है। पिछले 1 सप्ताह से दिन रात पाला गिरने से गलन भरी हांड़ कपाती ठण्ड बढ़ गई है। पड़ रही कड़ाके की ठंड में में लोगों को राहत पहुंचाने के नाम पर तहसील प्रशासन द्वारा अलाव जलवाने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई है।

नायब तहसीलदार सत्य प्रकाश गुप्ता ने बताया कि शिवगढ़ क्षेत्र में शिवगढ़, गूढ़ा और बैंती में अलाव जलवाया गया है। जबकि क्षेत्र के भवानीगढ़ चौराहा,शिवगढ़ कस्बा, गूढ़ा चौराहा, बहुदा खुर्द चौराहा, बैंती बाजार ,ओसाह चौराहा, गुमावा लाही बॉर्डर चौराहे पर ग्राहकों एवं राहगीरों का दिनभर आवागमन रहता है। ऐसे में लोगों को ठिठुरता देख आगे आए समाजसेवी अनूप कुमार और मनोज कुमार ने भवानीगढ़ चौराहे पर अलाव जलवाकर मानवता की जो सच्ची मिसाल पेश की है उसकी सभी सराहना कर रहे हैं।

मनोज कुमार ने बताया कि जब तक पाला गिरेगा तब तक 24 घण्टे अलाव जलवाया जाएगा। भवानी का चौराहा स्थित पटेल ऑटोमोबाइल्स एजेंसी के सामने बांदा बहराइच हाईवे किनारे अलाव जलने से ग्रामीण एवं राहगीर काफी राहत महसूस कर रहे हैं। अलाव जलता देखकर राहगीर रुककर तापने लगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *