जय गुरुदेव भक्त राकेश सैनी ने जरूरतमंदों को बांटे कंबल

शिवगढ़,रायबरेली। क्षेत्र के भवानीगढ़ चौराहे के रहने वाले जय श्री स्वीट्स एवं रेस्टोरेंट के मालिक राकेश सैनी ने बाबा जयगुरुदेव के उत्तराधिकारी संत उमाकांत जी महाराज के निर्देश पर हर साल की तरह गरीब, बेसहारा, वृद्धों, दिव्यांगों एवं जरूरतमंदों को ठंड में राहत पहुंचाने के लिए कंबल बांटकर जरूरतमंदों की मदद की।

कंबल बांटते समय राकेश सैनी ने कहा कि जरूरतमंदों की सेवा करना ही सच्ची मानव सेवा है। उन्होंने बताया कि संत उमाकांत जी महाराज के निर्देश पर जरूरतमंदों की सेवा का क्रम हमेशा चला करता है। उत्तराखंड में आई आपदा रही हो, या कोविड संकटकाल में जरूरतमंदों की मदद जय गुरुदेव भक्तों ने हमेशा आगे बढ़कर जरूरतमंदों की मदद की है।

हांड कपाती ठंड में बगैर स्वेटर के कबाड़ बीन रही महिला ने कंबल पाकर राकेश सैनी को खूब दुआएं दी। महिला ने बताया कि बच्चों का पेट पालने के लिए दिन भर कूड़े कचरे में प्लास्टिक की बोतलें एवं कबाड़ बीनना पड़ता हैं जिससे उनके परिवार को दो वक्त की रोटी नसीब होती है,कभी-कभी तो भूखे पेट ही सोना पड़ जाता है। ऐसी स्थिति में बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए कपड़े लेकर आना उनके लिए बहुत बड़ी बात है। महिला ने बताया कि कंबल तो बहुत से लोग बांटते हैं किंतु उनकी गरीबी पर कोई ध्यान नहीं देता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *