इफको सेवा केंद्र पर बिकने वाली खाद किसानों की पहुंच से कोसो दूर

रिपोर्ट – टी पी यादव 

महराजगंज रायबरेली  : हैदरगढ़ मार्ग पर स्थित संचालित पीएम किसान समृद्धि केन्द्र के इफको सेवा केंद्र पर बिकने वाली खाद किसानों की पहुंच से कोसो दूर नजर आ रही है। केन्द्र पर प्रभारी की मनमानी और खाउ कमाउ नीति के चलते घण्टों लाइन में लगने के बाद भी किसानों के हाथ मायूसी ही लग रही है।

बताते चलें कि पीएम किसान समृद्धि केन्द्र के इफको सेवा केंद्र पर प्रभारी अमूल दुबे द्वारा किसानों को खाद न देकर बिचौलियों के हाथ बेची जा रही है यही नही किसानों को खाद के साथ जबरन जिंक बेंच किसानों को दोहन किया जा रहा है साथ ही खाद की किल्लत देख निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य भी वसूलने से पीछे नही हैं।

सोमवार को सुबह से लाइन लगाने के बाद भी दर्जनों किसानों को खाद नही मिलेगी कहते हुए 4 बजे ही शटर गिरा किसानों को बैंरग ही लौटा दिया गया। किसानों ने बताया कि खाद होने के बाद भी प्रभारी अमूल दुबे द्वारा जानबूझ कर टालमटोल किया जाता है और समय से पूर्व ही शटर गिराकर किसानों को लौटा दिया जाता है। यही नही किसानों के साथ अभद्रता करना तो केन्द्र प्रभारी की आदत में सुमार है। क्षेत्र के किसानों ने प्रभारी अमूल दुबे को हटा व्यवहार कुशल प्रभारी तैनात किए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *