सामुदायिक शौचालय का फीता काटकर के विधायक अशोक कोरी ने किया उद्घाटन

रिपोर्ट – निशांत सिंह

नसीराबाद रायबरेली :-रायबरेली के नवनिर्मित नसीराबाद नगर पंचायत का अध्यक्ष बनने के बाद प्रति दिन एक न एक नई-नई योजनाओं का शिलान्यास कर टाउन एरिया का चौमुखी विकास की गंगा बहने लगी चुनाव फिर से आ गया है. चुनाव प्रचार को ना देख कर अध्यक्ष प्रतिनिधि मोहम्मद हारुन लगातार विकास कराने में लगे हुए हैं आज फिर नगर पंचायत नसीराबाद के वार्ड नंबर 06 शिव नगर में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत राज्य वित्त आयोग मद से लगभग 9:30 लाख की धनराशि से बने सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक अशोक कोरी विधानसभा सलोन ने फीता काटकर किया।

विधायक ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सामुदायिक शौचालय बनने से नगर के लोगों व महिलाओं और बच्चों को खुले में शौच के लिए नहीं जाना पड़ेगा तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी और कहा इसका लाभ विशेषकर गरीब लोगों की बहन बेटियों बहुओं को होगा क्योंकि उनके घर की महिलाओं को मजबूरी में खुले शौच के लिए जाना पड़ता था। अब यह सामुदायिक शौचालय उनकी सुरक्षा का घेरा बन गया है उनके लिए इस जगह सामुदायिक शौचालय का निर्माण होना वरदान साबित होगा क्योंकि कुछ समय पूर्व शौचालय निर्माण होने से पहले यह जगह विवादों के घेरे में आ गई थी। कुछ अराजक तत्व इस जगह शौचालय का निर्माण होने में रोड़ा बन रहे थे और बड़ा विवाद खड़ा किए थे लेकिन मोहम्मद हारून अध्यक्ष प्रतिनिधि ने ‌ राजस्व विभाग की मदद से जमीन की पैमाइश करा कर शांतिपूर्वक तरीके से उसी जगह पर शौचालय का निर्माण करवाया ।

इस अवसर पर  राकेश कुमार सरोज नसीराबाद राकेश चंद्र आनंद थाना प्रभारी नसीराबाद , नगर पंचायत नसीराबाद के निर्वाचित एवं मनोनीत सभासदगण,  मो0 यूनुस वकील,  मकसूद अहमद,  राममिलन मौर्य, (प्रधान प्र० गढ़ा) मंसाराम मौर्य, नूरुद्दीन अंसारी, साजिद अंसारी, जयकेश सिंह  जगतपाल आदि नगर पंचायत वासी उपस्थित रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *