विद्यालय के गेट पर रस्सी के सहारे खड़ा विद्युत पोल दे रहा मौत को दावत

  • विद्युत विभाग की लापरवाही से हो सकता है किसी भी समय बड़ा हादसा
  • रस्सी के सहारे 20 फुट लंबा लोहे का विद्युत पोल खड़ा करके की जा रही है विद्युत आपूर्ति

शिवगढ़,रायबरेली। क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय बेड़ारु के गेट पर रस्सी के सहारे खड़ा लोहे का 20 फुट लंबा जर्जर विद्युत पोल मौत को दावत दे रहा है, ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी कुम्भकर्णी नींद में सो रहा विभाग हादसे का इन्तजार कर रहा है, जिसको लेकर ग्रामीणों एवं विद्यालय में अध्ययनरत छात्र- छात्राओं के अभिभावकों में विद्युत विभाग के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।

बेड़ारु प्रधान प्रतिनिधि विनोद कुमार की माने तो विद्यालय के गेट पर खड़ा करीब 20 फुट लम्बा विद्युत पोल नीचे से जंग खाकर पूरी तरह से जर्जर हो चुका। उन्होंने बताया कि जंग से गलकर गिर चुके विद्युत पोल को रस्सी के सहारे विद्यालय की बाउंड्रीवाल के पास लगे बोर्ड में बांधकर विद्युत आपूर्ति की जा रही हैं। विनोद कुमार ने बताया कि विद्यालय में करीब साढ़े 4 सौ बच्चे पढ़ते हैं।

इसके साथ ही विद्युत पोल भवानीगढ़ – बहुदाकला सम्पर्क मार्ग के किनारे स्थित है इस सम्पर्क मार्ग से 24 सों घण्टे आवागमन होने के चलते किसी भी समय विद्युत पोल के गिरने से बड़ा हादसा हो सकता है। विद्युत पोल को बदलवाने के लिए विद्युत विभाग के जेई से कई बार शिकायत की गई किंतु जेई ने जर्जर विद्युत पोल को बदलवाना मुनासिब नहीं समझा।

क्या कहते हैं जिम्मेदार—-

मामला हमारी संज्ञान में नहीं है जांच कराकर आवश्यकता पड़ने पर विद्युत पोल बदलवाया जाएगा।

प्रमोद कुमार वर्मा

एसडीओ, शिवगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *