निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने होंगें निपुण लक्ष्य-वरुण मिश्र

बछरावां।आज सोमवार को न्याय पंचायत राजामऊ की शिक्षक संकुल की मासिक बैठक प्राथमिक विद्यालय राजामऊ द्वितीय में सम्पन्न हुई।

बैठक का शुभारम्भ सर्वप्रथम खण्ड शिक्षा अधिकारी वरुण मिश्र ने वीणावादिनी की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण के साथ किया। उसके बाद विद्यालय की बच्चियों द्वारा सरस्वती वन्दना एवं स्वागत गीत की प्रस्तुति की गयी

बैठक का संचालन संकुल शिक्षिका दीप्ति अग्निहोत्री ने तथा बैठक की अध्यक्षता सेवानिवृति शिक्षक त्रिभुवन नाथ दीक्षित ने की। बैठक को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी ने निपुण भारत के लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु विस्तार से चर्चा की।उन्होंने बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति,पाठ्य योजना एवं शिक्षक डायरी की समीक्षा विद्यालय वार की।उन्होंने निर्धारित समयावधि में निपुण लक्ष्य प्राप्त करने हेतु युद्ध स्तर पर योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के कड़े निर्देश दिए। बैठक का आयोजन विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ऊषा देवी के कुशल मार्गदर्शन में सम्पन्न हुआ।

बैठक में मिशन प्रेरणा के लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु सभी शिक्षकों ने अपने विचार रखते हुए लक्ष्य को प्राप्त करने में आने वाली समस्याओं और उनके समाधान पर चर्चा की।बैठक को संबोधित करते हुए प्राथमिक विद्यालय राजामऊ द्वितीय की प्रधानाध्यापिका ऊषा देवी ने अपने विद्यालय को प्रेरक विद्यालय बनाने की योजना बताई और अपने विद्यालय को राजामऊ न्याय पंचायत का पहला प्रेरक विद्यालय बनाने का संकल्प किया।

बैठक को संबोधित करते हुए उमेश कुमार ने मिशन प्रेरणा के तहत विकसित तीनों मॉड्यूल, ई पाठशाला, रीड अलॉग अप ,दीक्षा एप ,निष्ठा प्रशिक्षण आदि पर चर्चा की। बैठक को संबोधित करते हुए ए आर पी सुरेश कुमार ने शिक्षक संदर्शिकाओं की जानकारी दी ।विद्यालय में सभी शिक्षिकाओं ने मिलकर टी एल एम की प्रदर्शनी भी लगाई जिसे सभी शिक्षकों ने सराहा।बैठक को संबोधित करते हुए उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष लोकतंत्र शुक्ला ने कहा कि मिशन प्रेरणा के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें समस्त शिक्षकों के सहयोग से कार्ययोजना बनाकर कार्य करना होगा।अंत में विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ऊषा देवी ने सभी आमंत्रित अतिथियों और सभी शिक्षकों/ शिक्षिकाओं का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

इस अवसर पर राजेन्द्र प्रसाद शर्मा,गायत्री देवी,नीलिमा श्रीवास्तव,पूजा सिंह,सर्वेश श्रीवास्तव,संगीता गौतम,अनिता सिंह,विभा यादव,सुमन,आराधना मिश्रा, ऋचा सिंह,नीरज कुमार,मिथिलेश सिंह,पुष्पा,बाबूलाल,अमिता,ललिता बाजपेई, वीरेंद्र कुमारी,आरती चतुर्वेदी,नीरज कुमार शुक्ल,नरेंद्र कुशवाहा,सतेंद्र कुमार,स्वास्तिका शुक्ला,मंजू यादव,उषा सिंह,सुरेंद्र कुमार,गिरीश मिश्रा,शशिबाला सिंह,अलका अवस्थी,अंजू भाटिया,अनिल कुमार,विभा सिंह,दिग्विजय यादवअर्चना प्रतिमा पांडेय,शालिनी सिन्हा, शमा सिंह,रेनू सिंह,स्मिता,प्रतिभा मिश्रा, पुष्पा मिश्रा,नीता,प्राची सोनकर,अंजुली देवी,शिवलालआदि सभी शिक्षक,शिक्षिकाएं,अनुदेशक,एवम शिक्षामित्र उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *