raebareli news

जनपद में औद्योगिक विकास एवं रोजगार को बढ़ावा देने के लिए उद्यमी अधिक से अधिक निवेश के प्रस्ताव को करें प्रस्तुत: डीएम

रायबरेली 16 नवम्बर, 2022:  जिलाधिकारी  माला श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद में औद्यौगिक विकास एवं रोजगार को बढ़ावा देने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत 500 करोड़ का निवेश कराया जायेगा। निवेशकों को आकर्षित करने के लिए नई उद्योग नीति के तहत उद्यमियों को सुविधाएं देने की घोषणा की गयी है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त औद्योगिक उद्यमियों, निर्यातकों एवं भावी उद्यमियों को अधिक से अधिक निवेश के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नवीन एम0एस0एम0ई0 नीति, 2022 घोषित की गयी है। जिसमें उद्यमियों को ऋण में सब्सिडी और अन्य कई आकर्षक सुविधाएं दी जाएंगी। जिले के जो लोग यूनिट लगाना चाहते हैं वे सरकार की वेबसाइट इनवेस्ट यू0पी0 या निवेश सारथी एप के जरिए आवेदन कर सकते हैं, इसके अलावा विभाग में भी आवेदन लिया जायेगा।

केवल उद्योग ही नहीं शापिंग माल, हास्पिटल एवं इसी तरह के अन्य कार्यो के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। सरकार का उद्देश्य है कि जिससे भी रोजगार का सृजन हो सरकार उसमें व्यापारियों का सहयोग करेगी। उन्होंने ग्लोबल इनवेस्टर समिट-2023 के दृष्टिगत जनपद के समस्त औद्योगिक संगठनों/उद्यमियों/निर्यातकों एवं भावी उद्यमियों से आह्वान किया है कि अधिक से अधिक निवेश के प्रस्ताव को उपायुक्त उद्योग को प्रस्तुत करें, जिससे जनपद के साथ-साथ प्रदेश एवं देश का भी औद्योगिक विकास हो सके।

उपायुक्त उद्योग ने बताया कि जनपद को प्राप्त लक्ष्य 500 करोड़ पूंजी विनियोजन के लिए प्राप्त हो चुके आवेदन में लगभग 35.01 करोड़ के आवेदन हो चुके हैं जिसमें ग्लास उद्योग, कोल्डस्टोरेज, फूड, मिल्क प्रोडक्ट्स प्लाईवुड इण्डस्ट्रीज आदि के आवेदन-पत्र शामिल हैं इन निवेशकों से सहमति बन गयी है। ग्लोबल इनवेस्टर समिट-2023 के सम्बन्ध में अधिक जानकारी हेतु किसी कार्य दिवस में कार्यालय-उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र, सिविल लाइंस रायबरेली से एवं मोबाइल नं0 9450583172, 9453771599 एवं 9454878592 पर सम्पर्क किया जा सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *