विद्युत विभाग के खिलाफ फूटा उपभोक्ताओं का गुस्सा ! दी आंदोलन की चेतावनी

  • विद्युत विभाग की लापरवाही का दंश झेल रहे उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन
  • शिवगढ़ क्षेत्र के ठकुराइन खेड़ा मजरे खजुरों गांव का मामला

शिवगढ़,रायबरेली। विद्युत विभाग की लापरवाही का दंश झेल रहे शिवगढ़ क्षेत्र के ठकुराइन खेड़ा मजरे खजुरों गांव के रहने वाले विद्युत उपभोक्ताओं ने विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे विद्युत उपभोक्ताओं की माने तो शिवगढ़ क्षेत्र के ठकुराइन खेड़ा मजरे खजुरों गांव में विद्युत पोल मे लगे ट्रांसफार्मर में केबल ढीला बंधा है। जिसमें विद्युत विभाग के लापरवाह कर्मचारियों ने केबल को कसकर बांधने के बजाय, वैकल्पिक तौर पर केबल में आधी ईंट बांधकर लटका दी है।

जरा सी हवा चलने पर अथवा शाम को उपभोक्ताओं के घरों में लाइटें जलने पर लोड पड़ता है तो ट्रांसफार्मर के पास स्पार्किंग होने लगती है। जिसकी वजह से पिछले 5 दिनों से मिनट-मिनट पर विद्युत स्पार्किंग होने की वजह से जहां एलईडी बल्ब और टीवी, एलईडी खराब होने का खतरा बना रहता है तो वहीं रात में पूरा गांव अंधेरे में गुल रहता है।उपभोक्ताओं का आरोप है कि विद्युत विभाग के कर्मचारी इस समस्या को स्थाई रूप से दूर इसलिए नहीं करते ताकि हमेशा विद्युत स्पार्किंग की समस्या बनी रहे और विद्युत स्पार्किंग सही करने के नाम पर विद्युत कर्मचारियों की अवैध वसूली का खेल जारी रहे। जिसको लेकर सोमवार को विद्युत उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा।

आक्रोशित विद्युत उपभोक्ताओं एवं ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विद्युत स्पार्किंग की इस समस्या को स्थाई रुप से सही न होने पर उपभोक्ताओं ने आन्दोलन की चेतावनी दी है। प्रदर्शन कर रहे उपभोक्ताओं का आरोप है कि उन्होंने इसकी शिकायत शिवगढ़ पावर हाउस में भी की है किंतु समस्या का समाधान नहीं किया गया।

वहीं इस बाबत जब विद्युत उपकेंद्र शिवगढ़ के जेई रवि गौतम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ठकुराइन खेड़ा में विद्युत बिल काफी बकाया है,जिसकी वजह से वहां के उपभोक्ता पावर हाउस में शिकायत न करके सीधे लाइनमैन से बात करके विद्युत फाल्ट सही करा लेते हैं जिसकी वजह उन्हे विद्युत फाल्ट की जानकारी नही हो पाती है। उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं था आज ही विद्युत कर्मचारियों को भेजकर विद्युत स्पार्किंग की समस्या को हमेशा के लिए दूर करा दिया जाएगा। इस मौके पर रामू रावत,रामफेर,रामपाल,घनश्याम,रोहित,सुमन,रामसुमिर आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *