बलेथा – बडवल चौराहा सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील ! चलना हुआ दुश्वार

  • आक्रोशित ग्रामीण एवं राहगीरों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ किया जमकर विरोध प्रदर्शन
  • जल्द ही सड़क की रिपेयरिंग ना होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

शिवगढ़,रायबरेली। पीडब्लूडी विभाग के विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से रायबरेली – बाराबंकी सीमा पर स्थित बलेथा चौराहा – बड़वल चौराहा सम्पर्क मार्ग पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो गया है। जिस पर साइकिल मोटरसाइकिल सवार आए दिन गिरकर जहां चोटिल होते रहते हैं वहीं बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते ई रिक्से पलट जाते हैं और मारुती कारों की बाड़ी सड़क में रगडने लगती है।

जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में पीडब्लूडी विभाग के प्रति गहरा रोष जाता है। आक्रोशित ग्रामीणों एवं राहगीरों ने पीडब्लूडी विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पीडब्लूडी विभाग मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए। गौरतलब हो कि शिवगढ़ क्षेत्र के बांदा – बहराइच हाईवे से जुड़ा क्षेत्र का गूढ़ा – बड़वल चौराहा सम्पर्क मार्ग बेड़ारु चौराहा, बलेथा चौराहा होते हुए बाराबंकी जिले के त्रिवेदीगंज ब्लाक अंतर्गत आने वाले बड़वल चौराहा,दहिला चौराहा होते हुए सीधे जनपद बाराबंकी और राजधानी लखनऊ को जाता है। जिससे इस सम्पर्क मार्ग पर ग्रामीणों एवं राहगीरों का 24 सों घंटे आवागमन रहता है।

बाराबंकी जिले के त्रिवेदीगंज क्षेत्र अन्तर्गत आने वाले रायबरेली और बाराबंकी के बॉर्डर पर स्थित बलेथा चौराहा – बडवल सम्पर्क मार्ग पिछले कई वर्षों से पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील है। इसके बावजूद कुम्भकर्णी नींद में सो रहे पीडब्लूडी विभाग के लापरवाह अधिकारियों ने इसकी सुध लेना मुनासिब नहीं समझा। जिसको लेकर ग्रामीणों एवं राहगीरों में गहरा रोष व्याप्त है। रविवार को ग्रामीण एवं राहगीरों का गुस्सा फूट पड़ा आक्रोशित ग्रामीणों एवं राहगीरों ने शिवगढ़ क्षेत्र के बलेथा चौराहे पर पीडब्लूडी विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जल्द ही इस सम्पर्क मार्ग की मरम्मत न होने पर ग्रामीणों एवं राहगीरों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि जहां एक ओर प्रदेश की योगी सरकार सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का लगातार प्रयास कर रही है, ताकि स्थानीय व्यापार को बढ़ावा मिलने के साथ ही आवागमन में सुविधा हो सके। वहीं पीडब्लूडी विभाग के लापरवाह अधिकारी गड्ढों में तब्दील सड़कों की रिपेयरिंग ना कराकर सरकार की छवि धूमिल करने के साथ ही सरकार की किरकिरी करा रहे हैं। इस बाबत जब पीडब्लूडी विभाग के अधिशासी अभियंता आरके राम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बलेथा चौराहा – बडवल चौराहा सम्पर्क मार्ग की रिपेयरिंग के लिए एस्टीमेट बनाकर विभाग को भेजा गया है, स्वीकृत मिलते ही रिपेयरिंग करा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *