बेखौफ बदमाशों ने रेलवे चौकीदार को बंधक बनाकर गोदाम में की लूटपाट

रिपोर्ट – मुन्ना सिंह / सुनील कुमार

हैदरगढ़ बाराबंकी : बीती रात बेखौफ बदमाशों ने रेलवे गोदाम पर धावा बोलकर वहां मौजूद चौकीदारों की पिटाई कर उन्हें बंधक बना लिया और कमरे में ले जाकर बंद कर दिया ।इसके बाद वहां जमकर लूटपाट की। बदमाशों के जाने के बाद चौकीदार किसी तरह एक दूसरे को बंधन मुक्त कर बाहर निकले इसकी सूचना रेलवे गेटमैन और रेलवे पुलिस को दी।

रेलवे परिसर में हुई इस घटना की सूचना पाते ही जहां रेलवे पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की विस्तृत जानकारी ली वही हैदरगढ़ सी ओ और कोतवाल भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी पाकर पुलिस कप्तान दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और वारदात स्थल का निरीक्षण किया । रेलवे गोदाम की चहारदीवारी लांघकर अंदर पहुंचे नकाबपोश बदमाशों की संख्या 1 दर्जन से अधिक बताई जा रही है

घटना के संबंध में उपलब्ध जानकारी के मुताबिक हैदरगढ़ रेलवे स्टेशन के बगल में बांदा बहराइच राजमार्ग के किनारे

उत्तर रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर का ऑफिस एवं गोदाम है इसी गोदाम में बीती रात चौकीदार सगीर नाइट ड्यूटी कर रहा था जबकि दिन में ड्यूटी कर चुका चौकीदार महेश गुप्ता भी बिना ड्यूटी के ही वहां पर मौजूद था चौकीदारों के मुताबिक रात लगभग 12:30 बजे हाईवे से नरेंद्रपुर को गए मार्ग से लगभग 15 नकाबपोश बदमाश चहारदीवारी पर चढ़कर परिसर में घुसे और उन लोगों को बंधक बना लिया। मारने पीटने के बाद बदमाशों ने रस्सी के सहारे उन्हें बांधकर ड्यूटी रूम में बंद कर दिया और जमकर लूटपाट की ।

चौकीदार महेश गुप्ता ने बताया कि लगभग 12:30 बजे आए बदमाशों में से दो बदमाश बंधक बनाने के बाद भी उनके पास खड़े रहे और लातों से मारते रहे बताया कि लगभग 3 घंटे बाद बदमाश ड्यूटी रूम का दरवाजा बाहर से बंद करके चले गए जिसके बाद उन्होंने किसी तरह एक दूसरे की सहायता से बंधन खोलें और आवाज लगाई लेकिन रात का वक्त होने की पर कोई सहायता के लिए नहीं आया जिसके बाद वे ड्यूटी रूम में रखे हथौड़े से दरवाजा तोड़कर बाहर निकले और इसकी सूचना रेलवे पुलिस, होटल पर लेटने वाले व्यक्ति के अलावा रेलवे गेटमैन को दी।

रेलवे परिसर के अंदर हुई इस लूट की वारदात को लेकर घटनास्थल के निरीक्षण पर आए रेलवे पुलिस के उच्चाधिकारियों के अलावा स्थानीय रेलवे अधिकारियों कर्मचारियों ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।। जिसकी वजह से यह पता नहीं चल सका है कि बदमाशों द्वारा रेलवे की संपत्ति को कितना नुकसान पहुंचाया गया हैं।

वहीं घटना के बाद आरपीएफ के सीओ व कप्तान भी मौके पर पहुंचे और घटना की विस्तृत जानकारी ली थी मौजूद रेलवे पुलिस के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि इस घटना की जो भी जानकारी दी जाएगी वह विभाग के पीआरओ द्वारा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *