Qatar vs Ecuador : मेजबान देश क़तर उद्घाटन मैच में हारा ,इक्वाडोर ने दी करारी शिकस्त

Qatar vs Ecuador FIFA World Cup 2022 Live Score News in Hindi : फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है।  इस वर्ष 32 टीम इस वर्ल्ड कप में भाग ले रही है।  इस वर्ष मेजबान देश क़तर है , 29 दिनों तक चलने वाले वर्ल्डकप में सभी देशो में काफी उत्साह है।  ये वर्ल्डकप चार सालो में खेला जाता है , ये फीफा वर्ल्ड कप का 22 वा संस्करण है। उद्घाटन मैच काफी रोमांचक था , ओपनिंग सेरेमनी के बाद हुए पहले मैच में इक्वाडोर ने क़तर को 2 -0  से हरा दिया है।  इतिहास पर गौर करे तो ये पहली बार हुआ है कि मेजबान देश उद्घाटन मैच में हारा हो।

क़तर के लिए आसान नहीं होंगा आगे आने वाले मैच 

मेजबान देश क़तर के आगामी मैच नीदरलैंड और सेनेगल से है।  अगर ये मैच क़तर जीतती है , तो आगे के राउंड में आगे बढ़ेगी , नहीं तो 2010 के फीफा विश्व कप में मेजबान देश दक्षिण अफ्रीका के  बाद दूसरी टीम होगी जो विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर हो जाएगी।  क़तर का अगला मैच 25 नवंबर को सेनेगल के खिलाफ होगा।

कप्तान एनर वेलेंसिया रहे इक्वाडोर के हीरो 

अल बायत स्टेडियम  में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप के पहले मैच में इक्वाडोर की टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया , मेजबान देश को 2 – 0 से रौंदा , दोनों गोल इक्वाडोर टीम के कप्तान एनर वेलेंसिया  ने  किया। ग्रुप-ए के इस मैच को जीतने के बाद इक्वाडोर के तीन अंक हो चुके है। इक्वाडोर  का अगला मैच 25 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *