खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री सतीष शर्मा ने धान क्रय केन्द्रो का औचक निरीक्षण

रिपोर्ट – टी. पी यादव 

महराजगंज रायबरेली : विभागयी अधिकारियों की समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस रायबरेली जा रहे खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री सतीष शर्मा ने महराजगंज रायबरेली मार्ग स्थित मण्डी में धान क्रय केन्द्रो का औचक निरीक्षण किया जहां पर उन्होने हो रही तौल व व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उपस्थित केन्द्र प्रभारियों को आवष्यक दिषा निर्देष भी दिये।

 राज्यमंत्री सतीष शर्मा के अचानक गल्लामण्डी पहुंचने पर कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। धान खरीद केन्द्र पहुंचकर उन्होने खरीद की जानकारी ली इस दौरान उन्होने विभागीय रजिस्टर भी देखा और किसानों की खरीद के भुगतान को तीन दिन के अन्दर दे दिये जाने की बात कही यही नही उन्होने कहा कि किसानों की धान खरीद में कोई भी अनियमितता व मनमानी नही होनी चाहिये यदि किसानों को समस्या हुई तो ठीक नही।

इस दौरान उन्होने धान तौलाने आये लोगो से भी कुषलक्षेम पूछा, तो वहीं उपस्थित कुछ किसानों ने अपनी समस्याओं से भी उन्हे अवगत कराया। राज्यमंत्री सतीष शर्मा ने खरीद केन्द्र प्रभारियों को खरीद के सम्बन्ध में आवष्यक दिषा निर्देष दिये ।

शर्मा ने कहा कि सेन्टर पर आने वाले किसानों का नाम दर्ज किया जाय और उन्हे समय निर्धारण कर बुला उनकी तौल करायी जाये और 48 घण्टे के अन्दर उनका भुगतान भी किया जाये। इस मौके पर डिप्टी एआरएमओ सोनी गुप्ता, एसएमआई सुनीता यादव, सौरभ गुप्ता, अनिल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *