नगराम क्षेत्र में हो रही ताबड़तोड़ चोरियां, पुलिस चोरों को पकड़ने में असमर्थ

संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना देने पर भी पुलिस नहीं कर रही कार्यवाही

 

नगराम लखनऊ।नगराम थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरों का आतंक अपने चरम पर है, चोर लगातार ताबड़तोड़ चोरियों को अंजाम दे रहे हैं, नगराम पुलिस चोरों का पता लगाने में असमर्थ हैं। हाल ही में कई गांव से पंपिंग सेट चोरी होने की सूचना थी,साथ ही अनैया खरगापुर गांव में चोरों ने पंचायत भवन से इनवर्टर, बैटरी सहित हजारों का माल पार कर दिया था, हरदोईया बाजार से भी चोरों के द्वारा सौर ऊर्जा पैनल तथा बैटरी चोरी कर ली गई थी, नवीनगर भट्ठा चौराहा पर भी शटर तोड़कर दुकान से चोरी कर ली गई थी, बीते रविवार को गढ़ा गांव के रहने वाले सोहनलाल की साइकिल नगराम बाजार से चोरी हो गई। वहीं नगराम के अब्बास नगर गांव के रहने वाले वीरेंद्र कुमार के पानी देने वाली पंपसेट की वॉल चोरी हो गई ऐसे ही दर्जनों चोरी के मामले दर्ज तो होते हैं, परंतु उन पर कभी कोई जांच-पड़ताल या कार्यवाही नहीं होती। मामला कुछ दिन बीत जाने के बाद ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है, पुलिस का शिथिल रवैये से चोरों के हौसले बुलंद है, चोर अब तो दिनदहाड़े भी चोरी की वारदात को खुलेआम अंजाम दे रहे हैं। नगराम पुलिस को चोरों ने दिनदहाड़े स्थनीय पत्रकार की बाइक चोरी करके खुली चुनौती दे डाली है।नगराम कोतवाली से तीन सौ मीटर की दूरी पर बीते रविवार को दिनदहाड़े पत्रकार प्रमोद राही की स्प्लेंडर प्लस बाइक दुकान के बगल से उड़ा ले गए।जिसकी शिकायत स्थानीय पत्रकार प्रमोद राही के द्वारा नगराम पुलिस को फोन कर सूचना बताई गई और 112 पर शिकायत भी की गई समाजसेवी ने मोटरसाइकिल दुकान के बगल में खड़ी कर वह अपनी दुकान के अंदर बैठे थे। कुछ देर बाद जब वह बाहर वापस आये, तो देखा उनकी मोटर साइकिल स्प्लेंडर प्लस यू.पी.32 एम.बी. 6323

को चोर चोरी कर ले गए थे खबर चलने के एक दिन बाद चोर चोरी की गई बाइक को समाजसेवी के गांव के बाहर 200 मीटर दूर लावारिस छोड़कर भाग निकले। मोटरसाइकिल चोरी करने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना पीड़ित द्वारा पुलिस को दी गई लेकिन पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेना तो दूर उनसे पूछताछ करना भी उचित नहीं समझा। चोरी हुई मोटरसाइकिल की सूचना पीड़ित के द्वारा नगराम पुलिस वा 112 नंबर को दी गई। पर पुलिस चोरों के साथ आंख मिचौली वाला खेल खेलने में मशगूल है। चोरी की गई बाइक को पुलिस केवल सी.सी.टी.वी. फुटेज को भी पुलिस खंगालती रही। संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना पुलिस को बताई गई पर पुलिस हाथ पर हाथ रखे हुए अभी तक बैठी हुई है।उधर पत्रकार की बाइक चोरी होने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई। निगोहा, मोहनलालगंज, गोसाईगंज, नगराम, सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र के पत्रकारों ने घटित घटना को शर्मनाक बताया है।
उन्होंने कहा लगातार क्षेत्र में चोरियों की खबर चलने के बावजूद भी पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी है और चोरों को पकड़ने में असमर्थ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *