कच्ची दीवार गिरने से मलबे में दबकर कृषक की मौत ! परिजनों में मचा कोहराम

  • शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावा गांव की घटना
  • पशुओं के लिए कच्ची कोठरी में रखा भूसा निकालने गया था कृषक

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावा पुलिस चौकी अंतर्गत गुमावा गांव में कच्ची दीवार गिरने से मलवे में दबकर 55 कृषक की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर मृतक के शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावा गांव में 55 वर्षीय कृषक लाल बहादुर सिंह पुत्र शिवनारायण सिंह सोमवार की सुबह करीब 8 बजे अपनी कच्ची कोठरी में रखा भूसा पशुओं के लिए निकालने गया था। तभी कोठरी की दीवार भरभराकर कृषक लाल बहादुर सिंह के ऊपर गिर पड़ी। परिजनों की चीख पुकार सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने दीवार के मलवे को खोदकर किसी तरह कृषक को बाहर निकाला और एंबुलेंस को सूचना दी।

किंतु सूचना के बाद भी एंबुलेंस के न पहुंचने पर डाला से कृषक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण के पश्चात उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी राकेश राकेश चंद्र आनंद ने बताया कि मृतक के शव को पीएम के लिए भेज दिया है, आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है।

कृषक लाल बहादुर सिंह की मौत से उसकी पत्नी सुमता सिंह, बेटे नितिन का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटे नितिन का आरोप है कि हादसे के बाद अपने घायल पिता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ लाने के लिए कई बार एंबुलेंस को फोन किया किंतु घण्टों इंतजार के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं पहुंचे तो मजबूरन किराए पर डाला करके पिता को अस्पताल लाना पड़ा।

नितिन का कहना है कि यदि उसके पिता को एंबुलेंस समय पर अस्पताल लेकर आ जाती तो उसके पिता की जान बच सकती थी। वहीं सूचना पर मृतक के घर पहुंचे नायब तहसीलदार सत्य प्रकाश गुप्ता व हल्का लेखपाल ने मौके का जायजा लेकर अपनी रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *