देश के लिए समर्पित रहता है भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता : पंकज सिंह

  • भाजयुमो का एक दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग हुआ सम्पन्न
  • श्री बरखण्डी विद्यापीठ के सभागार में आयोजित हुआ प्रशिक्षण वर्ग

रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के श्री बरखण्डी विद्यापीठ इण्टर कॉलेज के सभागार में आयोजित भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के एक दिवसीय जिला प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन नोएडा विधायक एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन से किया गया। गौरतलब हो कि शिवगढ़ क्षेत्र के श्री बरखण्डी विद्यापीठ इण्टर कॉलेज के सभागार में भाजपा युवा मोर्चा का एक दिवसीय जिला प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किया गया। जिसमें 85 भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने प्रतिभाग किया।

शनिवार को पूर्वाहन 11 बजकर 25 मिनट पर शिवगढ़ में पहुंचे नोएडा विधायक एवं उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह का भवानीगढ़ चौराहे पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष डा.जीबी सिंह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। जहां से सीधे शिवगढ़ राजमहल पहुंचे पंकज सिंह का शिवगढ़ ब्लाक प्रमुख कुमार हनुमंत प्रताप सिंह के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया गया। तत्पश्चात उन्होंने 11 बजकर 35 मिनट पर प्रशिक्षण शिविर में पहुंचकर भाजयुमो के जिला प्रशिक्षण वर्ग का शुभारम्भ किया है।

उद्घाटन सत्र के दौरान पंकज सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की स्थापना के विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा की स्थापना श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जनसंघ के नाम से की थी। पहली बार चुनाव लड़ने पर पार्टी को मात्र तीन सीट मिली थी लेकिन आज यह पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ता केवल चुनाव लड़ने के लिए या चुनाव जीतने के लिए, सरकार बनाने के लिए काम नहीं करते हैं।

कार्यकर्ता देश बनाने के लिए काम करते हैं इसलिए समय-समय पर इस तरह के प्रशिक्षण आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने कश्मीर में धारा 370 35ए जैसे बड़े मुद्दों के बारे में कार्यकर्ताओं को बताते हुए कहाकि यदि भारतीय जनता पार्टी ना होती तो धारा 370, 35ए, राम मन्दिर निर्माण जैसे बड़े काम आज भारतवर्ष में ना हो पाते। आज भारतीय जनता पार्टी की वजह से भारत आगे बढ़ रहा है।

इस मौके पर सरेनी के पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह, शिवगढ़ के ब्लाक प्रमुख हनुमन्त प्रताप सिंह, पूर्व विधायक रामनरेश रावत के पुत्र एवं बाराबंकी युवा मोर्चा के जिला महामंत्री अरुण रावत सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *