रायबरेली : क्षय रोग से पीड़ित 35 मरीजों को रोटरी क्लब ने लिया गोद

रायबरेली : रोटरी क्लब, रायबरेली ने क्षय रोग को धरती से समाप्त करने का संकल्प लेते हुए क्षय रोग से पीड़ित पैंतीस मरीजों को गोद लिया। क्षय रोग उन्मूलन अभियान के अंतर्गत शहर के रोटरी सेवा सदन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि डॉ. वीरेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में रोटरी क्लब के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बिना सामाजिक जागरूकता के कोई भी मिशन पूर्ण नहीं हो सकता। उन्होंने कहा सरकार पूरे देश से क्षय रोग को समाप्त करने के लिए कृत संकल्पित है।

इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष अरविंद श्रीवास्तव ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा समाज सेवा के किसी भी क्षेत्र में रोटरी क्लब हर प्रकार की जिम्मेदारी निभाने को तैयार है। कार्यक्रम अधिकारी राकेश कक्कड़ ने आए हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर क्षय रोग से पीड़ित 35 मरीजों को रोटरी क्लब द्वारा गोद लेते हुए उन्ही पूरे माह की राशन किट एवं न्यूट्रिशन डाइट निशुल्क प्रदान किया। कार्यक्रम में रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजीव भार्गव ने रोटरी सेवा सदन मे प्रदान की जा रही सेवाओं के विषय मे विस्तार से बताया। जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. अनुपम सिंह ने क्षय रोग से बचाव एवं रोकथाम के तरीके के विषय में विस्तार से बताया।

कार्यक्रम मे रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष पी.एस. सलूजा एवं सचिव संजय श्रीवास्तव का विशेष योगदान रहा। विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम में रोटरी क्लब के अध्यक्ष अरविंद श्रीवास्तव ने कहा की गोद लिए हुए मरीज़ों की नियमित रूप से काउंसलिंग और चिकित्सीय सहायता रोटरी क्लब करता रहेगा। कार्यक्रम का संचालन सचिव राजेश शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम समन्वयक अभय मिश्रा, वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक करुणा शंकर मिश्रा, विक्रांत गुप्ता, ऋषिकेश त्रिपाठी, के. के. श्रीवास्तव, मनीष श्रीवास्तव का विशेष सहयोग रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *