खबर का दिखा असर : डीएम ने भ्रष्टाचारियों पर कसा शिकंजा कुंटलो राशन व्यवसाई को बेचने वाले कोटेदार पर किया कार्यवाही

  • डीह के मऊ ग्राम सभा का मामला आपूर्ति निरीक्षक ने भी भ्रष्ट कोटेदार के कारनामों पर डाला था पर्दा

रिपोर्टर:- निशांत सिंह सलोन जनपद रायबरेली

डीह/ रायबरेली। बीते दिनों एक भ्रष्ट कोटेदार के कारनामों पर पर्दा डालने की खबरें आप लोगों ने पढ़ी होंगी जिसमें सिक्कों की खनक व रसूख की हनक के चलते भ्रष्ट कोटेदार के कारनामों पर पर्दा डाल गल्ला व्यवसाई को बली का बकरा बना दिया गया था के चलते मामले को रफा दफा कर दिया गया था मामले की गहनता से जांच कराने के बाद तेजतर्रार डीएम ने डीह ब्लाक के ग्राम पंचायत मऊ कोटेदार व दो व्यापारियों पर एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं साथ ही 29 सितम्बर, 2022जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने सलोन तहसील के पूर्ति निरीक्षक अविनाश चन्द्र पाण्डे के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये है।

इसके साथ ही उन्होंने विकास खण्ड डीह की ग्राम पंचायत मऊ की कोटेदार गीता देवी, अग्रहरी ट्रेडर्स के राकेश कुमार गुप्ता एवं उनके पुत्र निरज गुप्ता के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने के भी निर्देश दिये। बताते चलें कि जिलाधिकारी के आदेश डिप्टी कलेक्टर सुभाष चन्द यादव एवं जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी रामानंद जायसवाल की संयुक्त जांच उपरान्त कोटेदार सहित उक्त व्यापारियों के विरूद्ध बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कर दी गई।

बीते माह जुलाई की 26 तारीख की प्रातः लगभग 06 बजे विकासखंड डीह की कोटेदार गीता देवी पत्नी सुरेन्द्र की दुकान से अग्रहरि ट्रेडर्स को 54 बोरियों में 34 कुंटल चावल तौलकर ट्रेक्टर द्वारा ले जाया जा रहा था, तौल के दौरान तीन बोरियां बची थी, कुछ गांव वालों ने इसकी सूचना थाना डीह को दी थी। पूर्ति निरीक्षक द्वारा प्रकरण की जांच की गई लेकिन कोटेदार की दुकान को सील नहीं किया था नियमानुसार जो कार्यवाही की जानी थी, वो भी नहीं की।

यह प्रकरण जब डीएम माला श्रीवास्तव के पास गया तो उन्होंने तत्कालीन डिप्टी कलेक्टर तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा जांच कराई और अग्रहरि टेडर्स के राकेश कुमार व उनके पुत्र निरज एवं कोटेदार गीता देवी के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करा दी।

कोटेदार के कारनामों पर पर्दा डालने वाले आपूर्ति निरीक्षक पर भी कार्यवाही के निर्देश

जिले कि तेजतर्रार जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने पूर्ति निरीक्षक अविनाश चन्द पाण्डे के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की भी अनुशंसा की है। अविनाश चन्द्र पाण्डे ने जांच के दौरान कोटेदार तथा अग्रहरि टेडर्स के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने के बजाए उन्हें बचाने का प्रयास किया जिलाधिकारी ने उनके इस कृत्य पर गम्भीर टिप्पणी करते हुए उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *