कर्तव्य पथ पर अडिग रहकर सहायक अध्यापक जयश्री सैनी ने विद्यालय का नाम किया रोशन

रिपोर्ट – अंगद राही

  • सहायक अध्यापक जयश्री सैनी की कर्तव्यनिष्ठा की हो रही सराहना
  • प्राथमिक विद्यालय कुकहा रामपुर में परीक्षाफल वितरण कार्यक्रम एवं विदाई समारोह सम्पन्न

शिवगढ़,रायबरेली। विकास क्षेत्र के शिवली ग्राम पंचायत के रहने वाले सहायक अध्यापक जयश्री सैनी की कर्तव्यनिष्ठा अमेठी जनपद ही नही शिवगढ़ क्षेत्र के लिए भी चर्चा का विषय बन गई है। गौरतलब हो कि शिवगढ़ क्षेत्र के शिवली ग्राम पंचायत अंतर्गत पूरे मालिक गांव एवं शिवली चौराहे के रहने वाले जयश्री वर्तमान में अमेठी जिले के सिंहपुर ब्लाक अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय कुकहा रामपुर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। जो पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ शिक्षण कार्य करने के साथ ही हमेशा विद्यालय के बच्चों को नई-नई गतिविधियां कराते रहते हैं।

स्वरचित कविताओं एवं चलचित्रों के माध्यम से बच्चों की गतिविधियों को इण्टरनेट मीडिया पर डालकर बच्चों का उत्साह वर्धन करते रहते हैं। जिनके प्रयास से आज प्राथमिक विद्यालय कुकहा रामपुर अमेठी जनपद के साथ पड़ोसी जनपद रायबरेली और शिवगढ़ ब्लॉक में चर्चा का विषय बना रहता है। जयश्री सैनी बताते हैं कि उनके इस कार्य में विद्यालय के प्रधानाध्यापक व साथी सहायक अध्यापकों के साथ ही उच्चाधिकारियों का परस्पर सहयोग मिलता रहता है, सभी के सहयोग से ही यह सम्भव हो पाया है। बृहस्पतिवार को प्राथमिक विद्यालय कुकहा रामपुर में परीक्षाफल – पुरस्कार वितरण एवं विदाई समारोह का भव्य आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में ग्राम विकास अधिकारी जितेन्द्र बहादुर सिंह ने प्रत्येक कक्षा में प्रथम द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कृत देकर पूरी सम्मानित करते हुए उनके उज्ज्वलमय भविष्य की कामना की। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत सबका मन मोह लिया। मुख्य अतिथि जितेंद्र बहादुर सिंह विदाई समारोह में केक काटकर बच्चों का जन्मदिन मनाते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी।

ज्ञात हो कि प्राथमिक विद्यालय कुकहा रामपुर में सत्र 2021- 22 में 277 बच्चे नामांकित थे जिनका रिजल्ट बृहस्पतिवार को घोषित किया गया। प्रधानाध्यापक मोहम्मद राशिद खान ने अभिभावकों को 1 अप्रैल दिन शुक्रवार से नए सत्र 2022-23 में प्रवेश हेतु नामांकन शुरू होने की जानकारी देते हुए प्रतिदिन बच्चों को विद्यालय भेजने की अपील की। नित निरंतर ऊंचाइयों को छू रहे प्राथमिक विद्यालय कुकहा रामपुर के प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापकों एवं स्टाफ की मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित ग्राम पंचायत अधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने खूब सराहना सराहना की। कार्यक्रम में विद्यालय स्टाफ के साथ साथ अनुज पांडेय ,शिवचरण , बाबूलाल , रमेशचन्द्र तिवारी , धीरज , सहित सम्मानित अभिभावक उपस्थिति रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *