मनरेगा कार्य का डीएम अभिषेक प्रकाश ने लिया जायजा

Raebareli Uttar Pradesh

कमी पाए जाने पर डीएम ने टेक्निकल असिस्टेंट को लगाई फटकार

प्रमोद राही

निगोहां,लखनऊ। चल रहे मनरेगा समेत तमाम योजनाओं पर डीएम और सीडीओ ने शनिवार को कई गांवों का औचक निरीक्षण कर मनरेगा के तहत तलाबों में हो रहे कार्य का जायजा लिया। वहीं यह भी सुनिश्चित किया कि अन्य प्रदेशों से लौटे प्रवासी मजदूरों को काम दिया जा रहा है कि नहीं। मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान कमी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने टेक्निकल असिस्टेंट को फटकार भी लगाई।
शनिवार को निगोहां के भगवानपुर गांव पहुंचे डीएम अभिषेक प्रकाश सबसे पहले मनरेगा के तहत चल रहे तलाब का जायजा लिया ।डीएम ने प्रवासी मजदूरों व स्थानीय ग्रामीणों को मनरेगा के तहत लोगो को 100 फीसदी रोजगार मुहैया कराने को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इसके अलावां लॉक डाउन में गांवों में बनाई गई निगरानी समिति के कार्य को भी परखा और क्वॉरन्टीन में लोगो सूची चेक की, साथ ही ग्रामीणों से आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करने की अपील की। 
जिलाधिकारी ने बताया कि जो प्रवासी मजदूर जिले में वापस लौट रहे हैं उन्हें रोजगार मुहैया कराने का मनरेगा ही एक बेहतर साधन है। जिसके तहत आज मोहनलालगंज तहसील के अंतर्गत आने वाले कई गांव में मेरे व टीम के द्वारा मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया गया। साथ ही मेडिकल व्यवस्था सहित तमाम अन्य कार्यो का भी जायजा लिया। इसके अलावा ओडीएफ लालपुर गांव में 
एसआरएल एम सेंटर और जल संचय तलाब का निरीक्षण किया। जहां ग्राम प्रधान के कार्यों को देख कर  उनकी सरहना की और अच्छे कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र और हरिता समिति को 11 हजार रुपये देने की घोषणा की । वहीं सीडीओ ने इससे पूर्व उतरांवा गाँव मे चल रहे मनरेगा कार्य को देखा। कार्य मे गुणवत्ता लाने की हिदायत दी मौके पर स्टीमेट न होने पर नाराजगी भी जतायी। इससे पूर्व उन्हीने गाँव मे हुए 4 अलग अलग मनरेगा के कार्यो की भी जानकारी ली।

Total Page Visits: 202 - Today Page Visits: 3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *