संदिग्ध परिस्थितियों कंपनी के स्क्रैप रूम में लगी आग,

  • फायर बिग्रेड ने आग पर पाया काबू

रिपोर्ट – दीपचंद मिश्रा

बछरावां रायबरेली: विकास क्षेत्र अंतर्गत कुंदनगंज की एमपी बिरला ग्रुप यूनिट आरसीसीपीएल जो की क्षेत्र के लिए संजीवनी का काम कर रही है तथा क्षेत्र के विकास में कंपनी अपना धन व्यय करती है, और यहां तक ही नहीं किसी भी दैवी आपदा से निपटने के लिए कंपनी में काम कर रहे एवम क्षेत्र में रहने वाले व्यक्तियों को भी हर संभव मदद पहुंचाने का काम कर रही है। लेकिन कुछ अराजक तत्वों के निजी स्वार्थ न सिद्ध होने से कंपनी के लिए भला बुरा सोचा करते हैं।

ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामने तब आया जब लगभग 12:00 बजे के आसपास कंपनी के स्क्रैप रूम में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। जिसमें भारी मात्रा में टूटा फूटा स्क्रैप जलकर नष्ट हो गया। कुछ लोगों ने इस मौके का फायदा उठाना चाहा और कंपनी को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया पर या लिखकर पोस्ट किया कि कंपनी प्रदूषण फैला रही है। जबकि कंपनी में प्रदूषण रोकने के लिए उच्च कोटि की भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त मशीनरी का उपयोग किया जाता है। इस बाबत सीनियर मैनेजर हरबंस मिश्र ने बताया कि गोदाम में अचानक आग लग गई। जिसको कंपनी की फायर बिग्रेड ने आनन फानन आग पर काबू पा लिया। गोदाम में प्लास्टिक का स्क्रैप रखा था।

जिसे प्रतिवर्ष कंपनी मान्यता प्राप्त संस्थानों को विक्रय कर देती है। आगे उन्होंने कहा कि इस मौके का कुछ अराजक तत्वों ने सोशल मीडिया पर कंपनी को बदनाम करने की कोशिश की जोकि निराधार है। जबकि यूनिट को प्रदूषण रहित करने के लिए भारत सरकार द्वारा रजिस्टर्ड मशीनरी का प्रयोग किया जाता है, ताकि यूनिट के आसपास प्रदूषण न फैल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *